हैवानियत की हद पार! 11 साल की मूक - बधिर बच्ची को ज़िंदा जलाया, पिता ने की सीएम से न्याय की मांग

बच्ची के पिता का कहना है कि, उनकी बेटी से रेप करके उसे ज़िंदा जला दिया गया था। पुलिस इस मामले में उदासीनता से कार्रवाई कर रही है।

Update: 2024-05-22 08:48 GMT

हैवानियत की हद पार! 11 साल की मूक - बधिर बच्ची को ज़िंदा जलाया

राजस्थान। हिण्डौन थाना क्षेत्र में 11 साल की मूक - बधिर बच्ची को जिन्दा जला दिया गया। बच्ची के पिता ने मुख्यमंत्री से इस मामले में न्याय करने की गुहार लगाई है। बच्ची की मौत को कई दिन बीत चुके हैं लेकिन पीड़ित परिवार को अब तक कोई न्याय नहीं मिला। बच्ची के पिता का कहना है कि, उनकी बेटी से रेप करके उसे ज़िंदा जला दिया गया था। पुलिस इस मामले में उदासीनता से कार्रवाई कर रही है।

बच्ची को अब तक न्याय न मिलने पर लोग सरकार पर सवाल उठा रहे हैं। एक्स पर बच्ची के नाम का हैशटैग भी काफी ट्रेंड कर रहा है। बच्ची पांचवी कक्षा में पढ़ती थी। पिता ने सीएम के नाम पर उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया गया है कि, 11 मई को मेरे द्वारा पुलिस शिकायत की गई थी। शिकायत में मैंने बताया था क़ी, कुछ अज्ञात लोगों ने मेरी बेटी को ज़िंदा जला दिया और उसके प्राइवेट पार्ट को भी बुरी तरह जला दिया। इसके बावजूद पुलिस ने मेरी रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

इस मामले के सामने आते ही करौली पुलिस थाने की ओर से बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि, नई मंडी हिण्डौन थाना अन्तर्गत घटित पीड़ित-बालिका की घटनाक्रम की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्परता से बालिका को अस्पताल पहुंचा कर चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करवाई। बालिका के स्किन सैंपल एवं कपड़ों के सैंपल FSL परीक्षण के लिए भेजे गए हैं। साइंटिफिक एक्सपर्ट्स की राय के अनुसार प्रकरण में अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।

बालिका मूकबधिर होने के कारण साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट की सहायता से उसके बयान दर्ज किए गए। प्रकरण में साक्ष्य-आधारित अनुसंधान किया जा रहा है।

राजस्थान पुलिस इस प्रकरण की गुत्थी सुलझाने के लिए कटिबद्ध है और इसके लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस घटना की संवेदनशीलता देखते हुए कोई भी अप्रामाणिक बात किसी के द्वारा सार्वजनिक मंच पर कहना उचित नहीं होगा। पुलिस वैज्ञानिक प्रणाली से निष्पक्ष अनुसंधान कर रही है और अतिशीघ्र ही घटनाक्रम की सच्चाई सामने आएगी।

Tags:    

Similar News