Delhi Water Crisis: दिल्‍ली में पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे लोग, सामने आए हैरान कर देने वाले वीडियो

Update: 2024-05-30 11:27 GMT

Delhi Water Crisis: एक तरफ गर्मी का पारा तेज है, तो दूसरी तरफ पानी की किल्‍लत, दिल्‍ली के लोगों इस मौसम में बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली सरकार भीषण गर्मी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को दूर करने के लिए गुरुवार, 30 मई को एक आपातकालीन बैठक करेगी। दिल्ली की जल मंत्री आतिशी और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज की अगुवाई में सभी वरिष्ठ अधिकारी राजधानी में लगातार हो रही पानी की कमी पर चर्चा करेंगे।

शहर की जल आपूर्ति की स्थिति के बारे में कई रिपोर्ट सामने आने के बाद आपातकालीन बैठक की घोषणा की गई है। दिल्ली में रिकॉर्ड उच्च तापमान के कारण पानी की मांग में तेजी से वृद्धि हुई है। नतीजतन, शहर पानी की कमी से जूझ रहा है, जिससे दिल्ली के कई हिस्सों में अक्सर आपूर्ति में कटौती हो रही है।

यह घोषणा शहर के विभिन्न हिस्सों से गंभीर जल संकट की खबरें आने के बाद आई है, जहां निवासियों को पानी के टैंकरों के लिए घंटों लंबी कतार में इंतजार करना पड़ रहा है। शहर के कई‍ हिस्‍सों से हैरान कर देने वाले वीडियो सामने आ रहे हैंं जिन्‍हेंं देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग किस कदर पानी की समस्‍या का सामना कर रहे हैं।

दिल्ली के कई इलाकों में पानी की भारी किल्लत के बीच लोगों ने पानी की कमी से जुड़ी अपनी परेशानियां साझा की हैं। गीता कॉलोनी के एक निवासी ने मीडिया को बताया कि पानी की कमी के कारण ज़्यादातर लोग अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पानी के टैंकरों पर निर्भर हैं, लेकिन टैंकों से पानी की अपर्याप्त आपूर्ति के कारण उन्हें बोतलबंद पानी खरीदना पड़ रहा है।

Tags:    

Similar News