ED Raid: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी की रेड, ट्वीट कर कहा - मुझे गिरफ्तार करने पहुंचे अधिकारी

Update: 2024-09-02 02:04 GMT

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ED की रेड

नई दिल्ली। AAP विधायक अमानतुल्लाह खान (MLA Amanatullah Khan) के घर ED द्वारा रेड (ED raid) डाले जाने का दावा किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "ईडी मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर पहुंची है।" इसके अलावा विधायक अमानतुल्लाह खान ने एक्स पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि, इनका उद्देश्य मुझे गिरफ्तार करन है।

आप विधायक अमानतुल्लाह ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा कि, "अभी सुबह के 7 बजे हैं। ईडी सर्च वारंट के नाम पर मुझे गिरफ़्तार करने मेरे घर आई है। मेरी सास को कैंसर है। चार दिन पहले उनका ऑपरेशन हुआ था। वो भी मेरे घर पर ही हैं। मैंने उन्हें (ईडी को) पत्र लिखा है और हर नोटिस का जवाब दिया है। उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे गिरफ़्तार करना और हमारे काम को रोकना है। पिछले दो सालों से ये लोग मुझे परेशान कर रहे हैं और मेरे खिलाफ़ फ़र्जी मामले दर्ज कर रहे हैं। हर दिन ये लोग न सिर्फ़ मेरे लिए बल्कि मेरी पूरी पार्टी के लिए कोई न कोई समस्या खड़ी कर रहे हैं...हम न तो उनके आगे झुकने वाले हैं और न ही उनसे डरने वाले हैं, वो हमें जेल भेज देंगे। मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से हमें पहले कोर्ट से न्याय मिला, इस बार भी हमें न्याय मिलेगा।"

अमानतुल्लाह खान के समर्थन में आए संजय सिंह :

आप नेता संजय सिंह ने अमानतुल्लाह खान के समर्थन में एक्स पर पोस्ट करते हुए बताया कि, जाँच हो रही है या कॉमेडी? ध्यान से पूरा मामला पढ़िए। CBI ने 2016 में वक़्फ़बोर्ड के मामले में पर्चा दर्ज किया लेकिन अमानतुल्लाह खान को गिरफ़्तार नहीं किया 6 साल के बाद फाइनल चार्जशीट दाखिल की कहा “कोई आर्थिक अपराध नही हुआ।" इसी मामले में 2020 में ACB और ED ने पर्चा दर्ज किया। ACB ने अमानतुल्लाह खान को गिरफ़्तार किया उनको ज़मानत मिली उसमें भी कोर्ट ने कहा “कोई भ्रष्टाचार नही हुआ।” ED फिर भी नहीं मानी 2023 में अमानतुल्लाह खान के घर छापेमारी की कुछ नहीं मिला। 2024 में 13 घंटे पूछताछ की। ईडी ने फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया तो अमानतुल्लाह खान ने सूचना दी की “उनकी सास” को कैंसर है उनका ऑपरेशन हुआ है मुझे कुछ समय दीजिए लेकिन तानाशाह सरकार की निर्दयी ED छापेमारी के लिए पहुँच गई।

Tags:    

Similar News