मेरे लिए कश्मीर बड़ा मुद्दा… तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद बोले सांसद इंजीनियर राशिद

Update: 2024-09-11 13:10 GMT

सांसद इंजीनियर राशिद

MP Engineer Rashid released from Tihar Jail : नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बारामुल्ला से सांसद इंजीनियर राशिद को बुधवार को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद, राशिद ने कहा कि उनके लिए सरकार से ज्यादा महत्वपूर्ण कश्मीर का मुद्दा है। यह रिहाई दिल्ली की अदालत द्वारा आतंकी फंडिंग मामले में 2 अक्टूबर तक अंतरिम जमानत देने के आदेश के बाद की गई है।

रिहाई के बाद दिया ये बयान

इंजीनियर राशिद ने अपनी रिहाई के बाद कहा, मैं अपने लोगों को निराश नहीं करूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि मैं पीएम मोदी के 'नया कश्मीर' के खिलाफ लड़ूंगा, जो जम्मू-कश्मीर में पूरी तरह विफल हो गया है। उन्होंने आगे कहा, 5 अगस्त 2019 को जो कुछ भी हुआ, लोगों ने उसे नकार दिया है। मैं अपने लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम डरने वाले नहीं हैं।

कुर्सी के लिए नहीं, कश्मीर के लिए लड़ाई

राशिद ने स्पष्ट किया कि उनकी लड़ाई केवल राजनीतिक कुर्सी के लिए नहीं है। उन्होंने कहा, मेरी लड़ाई उमर अब्दुल्ला की बातों से बड़ी है। उनकी लड़ाई कुर्सी के लिए है, जबकि मेरी लड़ाई लोगों के लिए है। मैं भाजपा का शिकार हूं और अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी की विचारधारा के खिलाफ लड़ूंगा। मैं कश्मीर को अपने लोगों को एकजुट करने के लिए आ रहा हूं, उन्हें बांटने के लिए नहीं।

लोकसभा चुनाव 2024 में मिली थी जीत

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, और इंजीनियर राशिद की जेल से रिहाई को इस संदर्भ में महत्वपूर्ण माना जा रहा है। राशिद ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बारामुल्ला लोकसभा सीट से जीत दर्ज की थी, और उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराया था।

आतंकी फंडिंग मामले पुलिस ने किया था गिरफ्तार

इंजीनियर राशिद 2017 के जम्मू-कश्मीर आतंकी फंडिंग मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत न्यायिक हिरासत में लिया आया था। राशिद को 2019 से तिहाड़ जेल में रखा गया था, जब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आरोपित किया था। दिल्ली कोर्ट ने बीते दिन मंगलवार को सुनवाई के दौरान राशिद को अंतरिम जमानत दी थी, जिसके बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल बुधवार को उसकी रिहाई हुई है। गौरतलब है कि राशिद की पार्टी अवामी इत्तेहाद पार्टी (AIP), विधानसभा चुनाव लड़ रही है और उसने हाल ही में अपना मेनिफेस्टो जारी कर राशिद की रिहाई की मांग की थी।

Tags:    

Similar News