रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड: बहराइच हिंसा के बाद जुमे की पहली नमाज, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक, पुलिस - प्रशासन अलर्ट पर

Update: 2024-10-18 04:13 GMT

बहराइच हिंसा के बाद जुमे की पहली नमाज, बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक

रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड : बहराइच में रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड और हिंसा के बाद जुमे की पहली नमाज आज होने जा रही है। इसे देखते हुए बाहरी लोगों का प्रवेश बहराइच में रोक दिया गया है। कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए पुलिस - प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। संभावना जताई जा रही है कि, जुमे की नमाज में भारी भीड़ उमड़ सकती है। इसे लेकर भी पुलिस ने अपनी कमर कस ली है।

रामगोपाल मिश्रा हत्याकांड के आरोप में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि रामगोपाल मिश्रा को गोली मारने वाले दो आरोपियों का शॉर्ट एनकाउंटर हुआ है। दोनों आरोपियों का नाम सरफराज उर्फ रिंकू और तालिब है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक दूसरे आरोपी तालिब के पैर में गोली लगी है। दोनों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यहां भी पुलिस बल तैनात किया गया है।

बहराइच में हो रही हर एक गतिविधि पर लखनऊ से नजर रखी जा रही है। डीएम और एसपी ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया था। सीसीटीवी कैमरा से हर एक एक्टिविटी पर नजर राखी जा रही है। यहां इंटरनेट चालू कर दिया गया है लेकिन अब भी लोग घरों के अंदर ही है और अधिकतर बाजार भी बंद हैं।

बहराइच में आरोपियों के शॉर्ट एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने कहा था कि, "एनकाउंटर करना और नफरत को बढ़ावा देना यह सरकार का नया तरीका बन गया है l ये सब सरकार अपनी नाकामी छुपाने के लिए कर रही है l पहले इन्होंने क्षत्रीय को मरवा दिया अब इसको बैलेंस कर रही है l यह अपनी नाकामी छुपाने के लिए एनकाउंटर करवा रही है l अखिलेश यादव ने आगे इस घटना के बारे में कहा कि जो कुछ भी हुआ बेहतर दुखद था l ऐसी घटना समाज में नहीं होनी चाहिए l अगर किसी की जान गयी है तो उसका दोषी कौन होगा? जब जांच होगी तो बहुत से पुलिस जेल जाएंगे l"

Tags:    

Similar News