Champai Soren Joining BJP: क्या झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन भाजपा में शामिल हो रहे हैं?

Update: 2024-08-17 12:35 GMT

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा जल संसाधन मंत्री चंपई सोरेन ने विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अफवाहों को शनिवार को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि "मुझे नहीं पता कि क्या अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मुझे नहीं पता कि क्या खबर चलाई जा रही है, इसलिए मैं यह नहीं बता सकता कि यह सच है या नहीं, मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता...हम जहां पर हैं वहीं पर हैं।

हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, जिसके बाद उन्हें कथित भूमि घोटाले के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था। उनकी अनुपस्थिति में चंपई सोरेन 2 फरवरी से 3 जुलाई तक मुख्यमंत्री रहे। 28 जून को हेमंत सोरेन को झारखंड उच्च न्यायालय ने मामले में जमानत दे दी थी। 4 जुलाई को उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। 49 वर्षीय नेता ने अपने मंत्रिमंडल में चंपई सोरेन को शामिल किया, जिन्हें उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा विभागों के अलावा जल संसाधन विभाग भी दिया गया था।

चंपई सोरेन की क्या गलती थी?- भाजपा

विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने को लेकर झामुमो नेतृत्व की आलोचना की है और कहा कि “वह एक बड़ी शख्सियत हैं... झारखंड के 3.5 करोड़ लोग उनके काम से खुश थे... लेकिन जिस तरह से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, वह दुर्भाग्यपूर्ण था। यह एक झटका था कि एक अच्छे व्यक्ति को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटा दिया गया। उनकी क्या गलती थी?” भाजपा सांसद दीपक प्रकाश ने एएनआई से कहा, साथ ही उन्होंने कहा कि चंपई सोरेन को पार्टी में शामिल करना केंद्रीय नेतृत्व पर निर्भर करता है।

चंपई सोरेन क्या कहा

इस पूरे मामले पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मुझे नहीं पता कि क्या अफवाहें फैलाई जा रही हैं। मुझे नहीं पता कि क्या खबर चलाई जा रही है, इसलिए मैं यह नहीं बता सकता कि यह सच है या नहीं, मुझे इसके बारे में कुछ नहीं पता...हम जहां पर हैं वहीं पर हैं।

Tags:    

Similar News