Udaipur Violence: उदयपुर में चाकूबाजी में मारे गए बच्चे का अंतिम संस्कार, लोगों ने लगाए नारे, आज भी शहर बंद

Update: 2024-08-20 03:17 GMT

उदयपुर में चाकूबाजी में मारे गए बच्चे का अंतिम संस्कार

Udaipur Violence : राजस्थान। उदयपुर में चाकूबाजी के कारण मारे गए बच्चे का आज अंतिम संस्कार किया गया। बच्चे के पिता और चाचा समेत सैकड़ों लोग बच्चे के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। अंतिम संस्कार के दौरान लोगों ने नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस, सुरक्षा बल भी मौजूद रहे।

उदयपुर में किसी प्रकार की हिंसा न हो इसके चलते आज भी इंटरनेट सेवा बंद की गई है। स्कूल - कॉलेज की भी छुट्टी कर दी गई है। जगह - जगह पुलिस के अधिकारी स्थिति की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। 

अंतिम संस्कार की ड्रोन से निगरानी :

बच्चे का अंतिम संस्कार मोक्षधाम में किया गया। परिवार के सदस्य मोक्षधाम में ही मौजूद हैं। किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सिविल ड्रेस में पुलिस की तैनाती की गई है। स्थिति की मॉनिटरिंग के लिए ड्रोन से निगरानी की जा रही है।

देर रात बच्चे का शव पुलिस द्वारा परिवार को सौंपा गया था। उदयपुर में इस घटना को लेकर लोगों में काफी रोष है। पुलिस - प्रशासन द्वारा लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है।

परिजनों और प्रशासन के बीच देर रात तक हुई वार्ता :

बता दें कि, पुलिस - प्रशासन और मृतक के परिजनों के बीच देर रात तक वार्ता हुई। इसके बाद मृतक के परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए। प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को 51 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, 1 सदस्य को संविदा के तहत नौकरी और एससी - एसटी एक्ट के तहत आरोपी के खिलाफ एक्शन का वादा किया गया।

Tags:    

Similar News