DA Hike in MP: रक्षाबंधन से पहले सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है तोहफा, कितना हो जाएगा DA

रक्षाबंधन से पहले प्रदेश की मोहन सरकार बड़ा तोहफा देने वाली है जिसमें महंगाई भत्ते को 4 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला किया जा सकता हैं।

Update: 2024-08-06 14:17 GMT

DA Hike in MP: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। रक्षाबंधन से पहले प्रदेश की मोहन सरकार बड़ा तोहफा देने वाली है जिसमें महंगाई भत्ते को 4 प्रतिशत बढ़ाने का फैसला किया जा सकता हैं। इससे पहले सरकार ने लाडली बहन योजना की लाभार्थियों बहनों को रक्षाबंधन पर 250 रुपए अतिरिक्त देने का फैसला किया था। 

15 अगस्त पर सरकार कर सकती है घोषणा

माना जा रहा है कि, 15 अगस्त के मौके पर सीएम डॉ मोहन यादव कर्मचारियों और अधिकारियों का मंहगाई भत्ता 46 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर सकते हैं। इसके लिए बजट में भी प्रावधान किया जा चुका है। अगर सरकार सरकारी कर्मचारियों के लिए इस बढ़ोतरी का फैसला करती है तो 50% तक महंगाई भत्ता बढ़ जाएगा जो वर्तमान में 46% है।

केंद्र में कर्मचारियों का बढ़ चुका है महंगाई भत्ता 

आपको बताते चलें कि, केंद्र के कर्मचारियों और पेंशनरों का डीए 50 प्रतिशत है। इधर अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को भी 50 प्रतिशत की दर से मंहगाई भत्ता दिया जा रहा है। इसे लेकर राज्य में भी महंगाई भत्ता बढ़ाने को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने मांग की है। इसे लेकर तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के सचिव ने मांग की थी कि प्रदेश में 7.50 लाख कार्यरत एवं 4.50 लाख रिटायर्ड कर्मचारियों को जनवरी 2024 से डीए/डीआर न मिलने से कर्मचारियों को 620 रुपए से लेकर 5640 रुपए का नुकसान हो रहा है। 

Tags:    

Similar News