Gwalior: Ind vs Ban T20 मैच से पहले ग्‍वालियर में निषेधाज्ञा लागू, 7 अक्‍टूबर तक इन गतिविधियों पर रहेगा प्रतिबंध…

Update: 2024-10-04 07:57 GMT

मध्‍यप्रदेश के ग्‍वालियर में रविवार को होने जा रहे Ind vs Ban T20 मैच से पहले प्रसाशन द्वारा भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा-163 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। यह आदेश 7 अक्‍टूबर तक लागू रहेगा जिसके अंतर्गत किसी भी प्रकार के विरोध प्रदर्शन पर रोक रहेगी।

इससे पहले मैच को लेकर हिंदू महासभा द्वारा मैच के दिन ग्‍वालियर बंद का ऐलान किया गया था। आपकों बता दें ग्‍वालियर में हिंदू महासभा बांग्‍लादेश में हो रहे हिंदू नरसंहार को लेकर लगातार आवाज उठा रही है। साथ ही ग्‍वालियर में होने जा रहे भारत और बांग्‍लादेश के मैच को भी रद्द करने की मांग भी कर रही है।

हिंदू महासभा ने 6 अक्टूबर को ग्वालियर बंद का आह्वान किया है, जिसके चलते अन्य संगठनों ने भी मैच के दिन विरोध प्रदर्शन की धमकी दी है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने निषेधाज्ञा लागू करने का कदम उठाया है।

इन चीजों पर रहेगी रोक

जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर रुचिका चौहान ने पुलिस अधीक्षक की सिफारिश पर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा आदेश जारी किए हैं। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ कंटेल फैलाने या मैच में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसके अलावा, आपत्तिजनक भाषा वाले बैनर, पोस्टर, झंडे और अन्य वस्तुओं पर भी प्रतिबंध रहेगा।

रविवार को खेला जाएगा Ind vs Ban T20 मैच

यह अंतरराष्ट्रीय मैच माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जो 14 वर्षों के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले की मेजबानी कर रहा है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा और यातायात प्रबंधन के लिए लगभग 1,600 पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है।

Tags:    

Similar News