Haryana DA Hike: दीवाली से पहले सैनी सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, जानिए कितनी बढ़ेगी सैलरी

हाल ही में सैनी सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है जिसमें उन्होंने महंगाई भत्ते में तीन फ़ीसदी का इजाफा करने की घोषणा की है।

Update: 2024-10-23 13:12 GMT

Haryana DA Hike: हरियाणा में नई सरकार का गठन जहां पर हो गया है वहीं नए सीएम के तौर पर नायब सिंह सैनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। हाल ही में सैनी सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है जिसमें उन्होंने महंगाई भत्ते में तीन फ़ीसदी का इजाफा करने की घोषणा की है। दिवाली से पहले मिले इस तोहफे से कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होगी।

जानिए कितना बढ़ा महंगाई भत्ता 

आपको बताते चलें कि, हरियाणा की सरकार ने यह घोषणा राज्य के कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए की है। इसके लिए आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि कर्मचारियों और पेंशनर्स का महंगाई भत्ता और महंगाई राहत उनकी बेसिक भुगतान का 53 प्रतिशत कर दिया गया है जो कि पहले 50 प्रतिशत था। इसे 1 जुलाई 2024 से लागू किया है। कर्मचारियों और पेंशनर्स को अक्टूबर महीने से यह भुगतान किया जाएगा। जुलाई से सितंबर महीने का एरियर दिसंबर में दिया जाएगा।

इन कर्मचारी वर्ग मिलेगा फायदा 

आपको बताते चलें कि, सरकार की इस घोषणा का फायदा सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा जिसमें विभिन्न विभागों, बोर्डों, निगमों, शैक्षणिक संस्थानों के कर्मचारियों और पेंशनर्स शामिल हैं। बता दें कि, चुनाव से पहले हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों को महंगाई भत्ते के संबंध में खुशखबरी दी थी। मार्च के महीने में भी डीए और डीआर में चार प्रतिशत की वृद्धि की थी, जिसे 46 से 50 प्रतिशत कर दिया था।

Tags:    

Similar News