Gujarat Heavy Rain: गुजरात में भारी बारिश बनी परेशानी का सबब, सड़कें जलमग्न, पीएम मोदी ने CM से की बात

Update: 2024-08-28 04:30 GMT

Gujarat Heavy Rain : गुजरात। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि, गुजरात में अगले तीन से चार दिन भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। यह चेतावनी ऐसे समय पर आई है जब गुजरात में पिछले 48 घंटों से भारी बारिश हुई है। स्थिति यह है कि, सड़कें जलमग्न है और कई नदी - नाले उफान पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर चर्चा भी की है।

राजकोट में स्थिति गंभीर :

पिछले 48 घंटों में हुई मूसलाधार बारिश ने पूरे गुजरात में लोगों के जीवन को अस्त - व्यस्त कर दिया। है राजकोट में कई सड़कें जलमग्न है। यही नहीं यहां रामनाथ महादेव मंदिर भी पानी में डूब गया है। कई बांध ओवरफ्लो हो गए हैं। इसके कारण कई गेट खोले गए हैं। राजकोट में करीब 20 इंच बारिश हुई है।

कई गांव पानी में डूबे :

गुजरात में मूसलाधार बारिश के कारण कई गांव पानी में डूब गए हैं। खेड़ा में कई घंटों तक लोग फंसे रहे। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम यहां राहत कार्य पहुंचाने का काम कर रहीं हैं। बारिश के कारण 500 से 700 गांव में बिजली आपूर्ति भी ठप है।

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करते हुए बताया कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में भारी बारिश की स्थिति के बारे में मुझसे फोन पर बात की और राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने नागरिकों के जीवन और पशुधन की सुरक्षा के बारे में मार्गदर्शन प्रदान किया। साथ ही, गुजरात को केंद्र सरकार की ओर से सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री लगातार गुजरात की चिंता करते हुए स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। गुजरात के लोगों के लिए उनके दिल में गहरा स्नेह है। प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और जब भी जरूरत होती है, वे हमेशा गुजरात और गुजरात के लोगों के साथ खड़े रहते हैं, गर्मजोशी और अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।"

Tags:    

Similar News