भारत ने दिया शेख हसीना की मदद का आश्वासन, अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर भी है ध्यान

India Assured Sheikh Hasina of Help : विदेश मंत्री लोकसभा और राज्यसभा में बांग्लादेश की स्थिति पर बयां देंगे।

Update: 2024-08-06 08:26 GMT

भारत ने दिया शेख हसीना की मदद का आश्वासन

India Assured Sheikh Hasina of Help : नई दिल्ली। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में अराजकता की स्थिति बन गई है। शेख हसीना प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर भारत में आ गई हैं। ब्रिटेन से हरी झंडी मिलते ही वे लंदन रवाना हो जाएंगी। इधर बांग्लादेश की स्थिति को देखते हुए मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इस बैठक में कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल के नेता शामिल हुए। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सभी को बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि, भारत द्वारा शेख हसीना की मदद की जाएगी और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर भी ध्यान दिया जाएगा।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सर्वदलीय बैठक में बताया कि भारत ने शेख हसीना को पूरी मदद का आश्वासन दिया है, बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद के निचले सदन को सूचित करते हुए कहा कि, विदेश मंत्री बांग्लादेश की स्थिति पर एक बयान देंगे। प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद बिड़ला ने सदन को सूचित किया कि, जयशंकर लोकसभा में दोपहर 3.30 बजे एक स्वत: संज्ञान बयान देंगे।

जयशंकर दोपहर 2:30 बजे राज्यसभा में बांग्लादेश की स्थिति के बारे में भी बयान देंगे। विदेश मंत्री ने आज संसद में एक सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की और नेताओं को बांग्लादेश में चल रहे घटनाक्रम और पड़ोसी देश की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी।

Tags:    

Similar News