India vs Pakistan: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराया, ये रहे मैच के हीरो...

Update: 2024-09-14 10:30 GMT

Asian Champions Trophy Hockey 2024: एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में शनिवार को भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से मात दी। यह मुकाबला चीन के हुलुनबुइर में स्थित मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस पर खेला गया। भारत के लिए दोनों गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से किए, जबकि पाकिस्तान की ओर से अहमद नदीम ने एक गोल किया।

इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज कर पॉइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान पर अपनी जगह मजबूत कर ली है। पाकिस्तान ने भी अपने पांच मैचों में से दो में जीत हासिल की है और वह दूसरे स्थान पर है।

दोनों टीमें सेमीफाइनल के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं। सेमीफाइनल और फाइनल क्रमश: 16 एवं 17 सितंबर को खेले जाएंगे।


हरमनप्रीत सिंह रहे मैच के हीरो:

हरमनप्रीत सिंह के पेनल्टी कॉर्नर गोल ने भारत को पाकिस्तान पर महत्वपूर्ण बढ़त दिलाई। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पाकिस्तान ने 7वें मिनट में अहमद नदीम के गोल से 1-0 की बढ़त बनाई, जब शाहीन ने डी के अंदर एक शॉट खेलते हुए गेंद को नदीम तक पहुंचाया, जिसे नदीम ने डिफ्लेक्ट कर गोल में बदल दिया।

इसके बाद, 13वें मिनट में भारत ने एक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर बराबरी कर ली। हरमनप्रीत सिंह ने गोल पोस्ट के दाहिने कोने पर ड्रैग फ्लिक के जरिए गोल किया।

दूसरे क्वार्टर के 19वें मिनट में हरमनप्रीत ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई। अभिषेक के इंजेक्ट पर हरमनप्रीत ने गोल पोस्ट के सेंटर में शॉट लगाया, जो निर्णायक साबित हुआ।

इस जीत के साथ, एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी 8वीं जीत दर्ज की। दोनों टीमों के बीच यह 12वां मुकाबला था, जिसमें पाकिस्तान केवल 2 मैच जीत पाया है और 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं।  


Tags:    

Similar News