Paris Paralympic 2024: भारत के लिए पैरालिंपिक में आज का दिन हुआ विनिंग साबित, 12 मेडल पर

हाल ही में बैडमिंटन के विमेंस कैटेगरी में 2 और मेडल मिलने के बाद SU5 कैटेगरी में थुलासिमथी मुरुगेसन ने सिल्वर और मनीषा रामदास ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया।

Update: 2024-09-02 17:04 GMT

Paris Paralympic 2024: पेरिस में इन दिनों ओलंपिक खेलों का आयोजन चल रहा है आज सोमवार का दिन भारत के लिए शानदार साबित हुआ है। यहां स्वर्ण पदक के साथ भारत की झोली में अब तक 11 पदक जुड़ गए हैं। हाल ही में बैडमिंटन के विमेंस कैटेगरी में 2 और मेडल मिलने के बाद SU5 कैटेगरी में थुलासिमथी मुरुगेसन ने सिल्वर और मनीषा रामदास ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया। इसके साथ ही मेंस कैटेगरी में सुहास यथिराज ने SL4 कैटेगरी सिल्वर जीतकर 12वां मेडल दिलाया। 

इन खिलाड़ियों ने आज जीते पदक

आपको बताते चलें कि, भारत के हिस्से में लगातार पदकों की झड़ी लगी हुई है। बैडमिंटन में विमेंस से पहले मेंस केटेगरी में नितेश कुमार ने SL3 कैटेगरी का गोल्ड मेडल जीता था। उनसे पहले डिस्कस थ्रो में योगेश कथुनिया ने सिल्वर मेडल दिलाया था। इसके अलावा मैच में आज कई खिलाड़ियों को मात मिली है पैरा आर्चरी के मिक्स्ड टीम इवेंट में राकेश कुमार और शीतल देवी की जोड़ी सेमीफाइनल हार गई।

ओलिंपिक के मुकाबले पैरालिंपिक शानदार 

आपको बताते चलें कि, पेरिस में चल रहे पैरालिंपिक मुकाबला काफी शानदार साबित हो रहा है इसमें लगातार 11 मेडल भारत के हिस्से में आ गए हैं तो वहीं इन पदकों ने भारत के ओलिंपिक दिनों की याद दिलाई है जहां भारत ने कम मेडल जीते थे लेकिन खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा।

Tags:    

Similar News