Hardoi News: 3 वर्षों के पौधारोपण के भौतिक सत्यापन को सिविल कमेटी गठन का निर्देश

मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने पिछले तीन सालों में वन विभाग द्वारा कराए पौधरोपण के भौतिक सत्यापन के लिए सिविल कमेटी के गठन का निर्देश जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह को दिया है।

Update: 2024-10-17 17:30 GMT

हरदोई। जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सदर सांसद जयप्रकाश और सह अध्यक्षता कर रहे मिश्रिख सांसद अशोक रावत ने पिछले तीन सालों में वन विभाग द्वारा कराए पौधरोपण के भौतिक सत्यापन के लिए सिविल कमेटी के गठन का निर्देश जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह को दिया है। यह मुद्दा सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह के प्रतिनिधि ने उठाया था।

क्षेत्र के विकास से जुड़े विषयों पर चर्चा

विधायक के निर्देश पर प्रतिनिधि रजनीश त्रिपाठी ने दिशा की बैठक में प्रतिभाग कर क्षेत्र के विकास से जुड़े विषयों पर चर्चा की। हरपालपुर में कृषि उपज मंडी स्थल स्थापना, रोडवेज बस स्टेशन, हरपालपुर से श्रीमऊ तक की सड़क पर छह पुलियों के निर्माण, बण्डारी मोड से कुसुमखोर तक सड़क निर्माण में हीलाहवाली पर कार्यवाही, तकरीबन 38 मजरों में विद्युत आपूर्ति के लिए नई लाइन, चार नए विद्युत उपकेंद्र के प्रस्ताव, पाली पीएचसी पर महिला चिकित्सक की नियुक्ति, भरखनी सीएचसी का नवीन भवन निर्माण, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से लमकन पुल से छितरामऊ तक बन रही सड़क पर पुलिया निर्माण, रौरा चौराहे से जनियामऊ तक क्षतिग्रस्त मार्ग का सर्वे और नवीन पुलिया निर्माण, पाली नगर पंचायत के विस्तारित क्षेत्र में सड़कों के निर्माण, जर्जर बेसिक स्कूलों के भवनों के ध्वस्तीकरण, टपुआ और कुचिला के दीर्घ सेतु के शीघ्र निर्माण सहित अन्य विषयों पर सांसद जय प्रकाश और अशोक रावत के समक्ष रख लापरवाह अधिकारियों पर कार्यवाही के निर्देश जारी करवाए।

जांच कमेटी बनाने के दिए निर्देश

नलकूप विभाग द्वारा पूरे जनपद में नलकूप के संबंध में भ्रामक जानकारी देने पर भी जांच कमेटी बनाने के निर्देश सांसद ने दिए। बैठक में ब्लॉक प्रमुख संघ प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह सेनानी, प्रमुख संघ जिला धर्मवीर सिंह पन्ने, बावन प्रमुख धर्मेंद्र सिंह, विधायक श्याम प्रकाश के प्रतिनिधि धर्मेश मिश्रा, सांडी प्रमुख अनिल राजपूत सहित बड़ी संख्या में ब्लॉक प्रमुख रहे।

Tags:    

Similar News