Jayaprakash Narayan Jayanti: PCS अफ़सर का पत्र वायरल, अखिलेश यादव को JPNIC में जीव जंतु से खतरा...

Update: 2024-10-11 04:20 GMT

Jayaprakash Narayan Jayanti

Jayaprakash Narayan Jayanti : उत्तरप्रदेश। लखनऊ विकास प्राधिकरण में पीसीएस अधिकारी का एक पत्र सोशल मीडिया पर वायरल है। एलडीए अधिकारी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि, अखिलेश यादव को JPNIC में जीव जंतु से खतरा हो सकता है। इसलिए जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनका JPNIC आयकर माल्यापर्ण करना उचित नहीं है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर JPNIC जाने के अखिलेश यादव के कार्यक्रम के संबंध में LDA सचिव ने एक पत्र जारी किया है। इसमें लिखा है, "JPNIC एक निर्माण स्थल है, जहां निर्माण सामग्री बेतरतीब ढंग से फैली हुई है और बारिश के कारण कई कीड़े होने की संभावना है... सपा प्रमुख अखिलेश यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है, जिसके कारण सुरक्षा कारणों से उनका प्रतिमा पर माल्यार्पण करना और JPNIC का दौरा करना सुरक्षित और उचित नहीं है।"

समाजवादी पार्टी नेता उदयवीर सिंह ने कहा, "यह इमारत(JPNIC) पिछले 7 साल से निर्माणाधीन है। इस इमारत में अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहते हुए कई कार्यक्रम कर चुके हैं लेकिन आज सरकार कह रही है कि ये उनकी सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं है, ये निर्माणाधीन इमारत है... हमें लगता है कि सरकार इस इमारत को औने-पौने दामों पर बेचने जा रही है... 1000 करोड़ की इमारत इतने दिनों से खड़ी है लेकिन उस पर कोई काम नहीं हो रहा। सरकार जिम्मेदारी तय क्यों नहीं करती कि वे कौन से अधिकारी हैं जिन्होंने इस इमारत को इस स्थिति में पहुंचा दिया कि कोई वहां जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं कर सकता?"

बता दें कि, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के दौरे से पहले यूपी में जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) को सील कर दिया गया है, बैरिकेडिंग की गई है और पुलिस बल तैनात किया गया है। यहां अखिलेश यादव 11 अक्टूबर को 10.30 पर जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने आएंगे। पिछले साल भी अखिलेश यादव ने बैरिकेडिंग लांघकर माल्यार्पण किया था।

अयोध्या से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद ने इस मसले पर कहा कि, "भाजपा इस देश में जिस तरह का माहौल बना रही है, वह देश की आजादी पर एक दाग है। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता क्योंकि हम कांग्रेस के साथ गठबंधन में हैं, लेकिन जब देश में 'आपातकाल' लागू हुआ था, तो उनके (जय प्रकाश नारायण) आह्वान पर लाखों छात्र उस आंदोलन में शामिल हुए थे। हम भी उसमें शामिल हुए और जेल भी गए... समाजवादी पार्टी ने जय प्रकाश नारायण के सम्मान में वह स्मारक बनवाया ताकि नई पीढ़ी को प्रेरणा मिल सके... वे न केवल समाजवादी पार्टी के लोगों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं... हम अखिलेश यादव के नेतृत्व में संघर्ष करेंगे और बलिदान देंगे।"

Tags:    

Similar News