Kolkata Doctor Murder Case: ममता सरकार का एक्शन, छात्र को धमकाने के आरोप में डॉ. बिरुपाक्ष बिस्वास निलंबित

Update: 2024-09-05 16:49 GMT

Kolkata Doctor Murder Case : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (Sandeep Ghosh) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब उनकी करीबी सहयोगी बिरुपाक्ष बिस्वास (Birupaksha Biswas) पर भी गाज गिरी है। पश्चिम बंगाल सरकार ने आज बिरुपाक्ष बिस्वास को सस्पेंड कर दिया है। 

छात्रों को धमकाया

बिरुपाक्ष बिस्वास पर आरोप है कि उन्होंने छात्रों को धमकाया और उनके खिलाफ कई शिकायतें सामने आई हैं। पहले उन्हें बर्धमान मेडिकल कॉलेज से ट्रांसफर कर काकद्वीप सब डिविजनल अस्पताल भेजा गया था, लेकिन वहां भी विरोध प्रदर्शन के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) के सेमिनार हॉल में मौजूद थे। इस सनसनीखेज जानकारी के सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश और भी ज्यादा हो गया था। जिससे विवाद और बढ़ गया।

काकद्वीप अस्पताल में किया था ट्रांसफर

विवादों में घिरे बिरुपाक्ष बिश्वास के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कार्रवाई की। उन्हें काकद्वीप अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन अस्पताल के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों द्वारा संदीप के करीबी डॉक्टर को अस्पताल में काम पर आने से रोक दिया गया।इसके साथ ही गुरुवार को पूरे दिन स्थानीय लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन जारी रहा। 

उच्चस्तरीय बैठक कर लिया फैसला

अस्पताल के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों द्वारा उनके काम पर आने से रोकने के बाद स्वास्थ्य भवन ने उच्चस्तरीय बैठक कर बिरुपाक्ष बिस्वास को निलंबित करने का निर्णय लिया। संदीप घोष को पहले ही सीबीआई ने वित्तीय गड़बड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Tags:    

Similar News