Ladli Behna Yojana: 9 सितंबर को आएंगे लाड़ली बहनों के पैसे, 1574 करोड़ रुपए सीधे अकाउंट में होंगे ट्रांसफर

Update: 2024-09-09 01:00 GMT

Ladli Behna Yojana Fund Transfer

Ladli Behna Yojana Fund Transfer : भोपाल। मध्य प्रदेश की लाड़ली बहनों के लिए एक खुशी की खबर आ रही है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 9 सितंबर को सागर जिले के बीना में आयोजित एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Mukhyamantri Ladli Behna Yojana) और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों के खातों में राशि अंतरित करेंगे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. यादव (CM Mohan Yadav) लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ बहनों के खातों में 1574 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर करेंगे।

सीएम ने किया पोस्ट शेयर

सीएम मोहन यादव ने इस सम्बन्ध में आधिकारिक अकाउंट से पोस्ट साझा कर बहनों को अग्रिम बधाई दी है। उन्होंने शेयर की गई पोस्ट में लिखा है कि कल लाड़ली बहनों के खाते में आएगी "खुशियों की 16वीं किस्त" आप सभी बहनों को बधाई और शुभकामनाएं।

16वीं किस्त का वितरण

मुख्यमंत्री डॉ. यादव द्वारा यह राशि लाड़ली बहनों के खाते में 16वीं किस्त के रूप में डाली जाएगी। इसके अतिरिक्त सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों के खातों में 332.43 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री कई विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी करेंगे।

अब तक का वितरण

लाड़ली बहना योजना के तहत अब तक कुल 24,499 करोड़ रुपये की राशि लाड़ली बहनों के खातों में ट्रांसफर की जा चुकी है। इसी तरह, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों के खातों में 3 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि पहुंचाई जा चुकी है।

सीएम ने दी खिलाड़ियों को बधाई

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पेरिस पेरालंपिक-2024 में पुरुष भाला फेंक एफ 41 प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले नवदीप सिंह और महिला 200 मीटर टी12 दौड़ में कांस्य पदक जीतने वाली सिमरन शर्मा को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा, "नवदीप सिंह की स्वर्णिम उपलब्धि उनकी दृढ़ता और समर्पण का प्रतीक है। बेटी सिमरन शर्मा की सफलता ने हमें गर्वित किया है और यह भावी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनेगी। हर भारतीय को नवदीप सिंह और सिमरन शर्मा पर गर्व है।"

Tags:    

Similar News