Bahraich Wolf Attack: बहराइच में 'लंगड़ा सरदार' ने किया 2 बच्चियों पर हमला, वन विभाग को आदमखोर की तलाश

Update: 2024-09-11 03:00 GMT

Bahraich Wolf Attack

Bahraich Wolf Attack : उत्तरप्रदेश। बहराइच में लंगड़ा भेड़िया सरदार ने देर रात दो बच्चियों को निशाना बनाया। इसके चलते बच्ची बुरी तरह घायल हो गई। अस्पताल में उसका इलाज जारी है। वन विभाग के मुताबिक अभी एक भेड़िया पकड़ा जाना बाकी है। वो लंगड़ा है। जानकारी के अनुसार ये भेड़िया ही झुंड का सरदार था। भेड़िए ने दो अलग - अलग क्षेत्र में हमला किया है।

जानकारी के अनुसार भेड़िए ने देर रात गदरन पुरवा गांव की 11 वर्षीय सुमन और खैरीघाट की शिवानी पर हमला किया था। सुमन का इलाज बहराइच के जिला अस्पताल में किया जा रहा है वहीं शिवानी को सीएमचसी महसी में एडमिट किया गया है।

बता दें कि, 6 भेड़ियों के झुंड ने बहराइच में आतंक फैलाया हुआ था। अलग - अलग हमलों में भेड़िए ने 9 से 10 लोगों की जान ली। इनमें से अधिकतर मासूम बच्चे थे। वन विभाग की टीम क्षेत्र में लगातार नजर बनाए हुए थे। पहले ड्रोन की मदद से 4 भेड़ियों को पकड़ा गया था। इसके बाद रणनीति बदलते हुए पग मार्क फॉलो कर जाल बिछाया गया और पांचवें भेड़िए (मादा) को पकड़ा गया। अब एक भेड़िया जो इस झुंड का सरदार है उसकी खोज जारी है।

लंगड़ा भेड़िया क्यों हुआ आक्रामक :

वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार जब भी भेड़ियों को पकड़ा जाता है उसके साथी आक्रामक हो जाते हैं। जब पहली बार चार भेड़ियों को पकड़ा था तब भी हमले तेज हो गए थे। अब पांचवें भेड़िए को पकड़े जाने के बाद लंगड़ा भेड़िया और आक्रामक हो गया है। इसके चलते उसने एक ही रात में दो हमले कर दिए।

Tags:    

Similar News