Manipur Violence: मणिपुर के पूर्व सीएम के घर पर रॉकेट से हमला, एक की मौत पांच गंभीर

Update: 2024-09-06 15:19 GMT

सांकेतिक चित्र 

Rocket Attack on Former CM's house of Manipur: मणिपुर की राजधानी इंफाल में शुक्रवार दोपहर को संदिग्ध उग्रवादियों द्वारा किए गए रॉकेट हमले में एक बुजुर्ग की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हमला बिष्णुपुर जिले के मोइरांग के एक आवासीय इलाके में हुआ। अधिकारियों के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री मैरेम्बम कोइरेंग के आवास के परिसर में अचानक एक रॉकेट गिरा, जिससे बड़ा धमाका हुआ।

पूर्व सीएम के घर पर दागा गया रॉकेट

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह रॉकेट हमला शुक्रवार को दोपहर में किया गया और यह दूसरा रॉकेट था जो इस दिन जिले में दागा गया। इससे पहले, इंफाल से लगभग 45 किलोमीटर दूर ट्रोंग्लाओबी के निचले आवासीय इलाके में एक रॉकेट दागा गया था। विस्फोट के समय बुजुर्ग व्यक्ति धार्मिक अनुष्ठानों की तैयारी कर रहे थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस धमाके में 13 साल की लड़की सहित पांच अन्य लोग घायल हो गए हैं।

बम हमले से भी हुआ नुकसान

संदिग्ध उग्रवादियों ने शुक्रवार को बम से भी हमला किया, जिससे दो इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। पुलिस के अनुसार दागे गए रॉकेट्स की मारक क्षमता तीन किलोमीटर से ज्यादा हो सकती है। बम विस्फोट की वजह से एक स्थानीय सामुदायिक हॉल और एक खाली कमरा भी डैमेज हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार ये रॉकेट आईएनए मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर एक स्थान पर गिरा। गौरतलब है कि 14 अप्रैल, 1944 को भारतीय राष्ट्रीय सेना (आईएनए) के लेफ्टिनेंट कर्नल शौकत अली ने मोइरांग में आईएनए सुप्रीम कमांडर नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मार्गदर्शन में यहां पहली बार स्वतंत्र भारत का तिरंगा झंडा फहराया था। 

Tags:    

Similar News