Mayawati on Haryana Election Result: हरियाणा इलेक्शन रिजल्ट पर बोलीं मायावती- चौटाला परिवार की कलह के कारण BJP को मिला लाभ

Update: 2024-10-09 06:05 GMT

Mayawati on Haryana Election Result : दिल्ली। बीएसपी-आईएनएलडी गठबंधन ने चौटाला परिवार में मची कलह के कारण उनसे जुड़े जाट समुदाय के वोटों का लाभ भाजपा को मिला है। यह बात बीएसपी प्रमुख मायावती ने बुधवार 9 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही है। उन्होंने कहा कि बीएसपी-आईएनएलडी गठबंधन को कुछ सीटों को छोड़कर इस (जाट) समुदाय का वोट नहीं मिला। जातिवादी मानसिकता के कारण जाट समुदाय ने बीएसपी उम्मीदवारों को वोट ही नहीं दिया। 

जाट समुदाय ने बीएसपी उम्मीदवारों को नहीं दिया वोट

बीएसपी प्रमुख मायावती ने कहा, बीएसपी-आईएनएलडी गठबंधन को कुछ सीटों को छोड़कर इस (जाट) समुदाय का वोट नहीं मिला। जातिवादी मानसिकता के कारण जाट समुदाय ने बीएसपी उम्मीदवारों को वोट ही नहीं दिया, जबकि बीएसपी का दलित वोट पूरी तरह से INLD उम्मीदवारों को मिला। मायावती ने कहा कि, चौटाला परिवार में आपसी कलह के कारण उनसे जुड़े जाट समुदाय के वोटों का लाभ बीजेपी को मिला। इसी कलह के बीच गैर-जाट समुदाय के वोट भी बीजेपी को मिले। 

हरियाणा चुनाव जाट और गैर-जाट समुदायों के बीच बंटा

मायावती ने आगे कहा कि, हरियाणा चुनाव जाट और गैर-जाट समुदायों के बीच बंटा रहा। इससे बसपा को काफी नुकसान हुआ है। यूपी में जाट समुदाय की जातिवादी मानसिकता बसपा के कारण काफी हद तक बदल गई है, लेकिन हरियाणा में नहीं बदली - दलितों के प्रति उनकी मानसिकता पूरी तरह नहीं बदली। 


Tags:    

Similar News