PDP Dissolved: महबूबा मुफ्ती ने JKPDP की सभी इकाइयां की भंग, चुनाव हारने के बाद बड़ा फैसला

Update: 2024-10-26 02:21 GMT

PDP All Units Dissolved : श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (JKPDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद बड़ा फैसला किया है। महबूबा मुफ़्ती ने तत्काल प्रभाव से पार्टी के पूरे ढांचे को भंग कर दिया है। इसके साथ उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद नए पदाधिकारी, विभिन्न विंग और निकायों का गठन किया जाएगा। 

दो दिन पहले की थी समीक्षा बैठक

दरअसल पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने बीते 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव में अपनी हार की समीक्षा की थी। इस बैठक में वरिष्ठ पार्टी नेता और चुनाव लड़ चुके पार्टी उम्मीदवारों शामिल थे। बैठक में समीक्षा की गई जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने की।

वरिष्ठ नेता ने बैठक के बाद बताया कि, पीडीपी ने धरातल पर जनता से संपर्क मजबूत करने की रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया। जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में पीडीपी के उम्मीदवार तीन सीटों-पुलवामा, त्राल और कुपवाड़ा में ही जीत दर्ज कर सके। ये तीनों सीट घाटी में हैं। पार्टी की स्थापना के बाद से उसका यह अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है।

विधानसभा चुनाव में किसे कितनी सीटे

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन को 49 सीटें मिली थी और वहीं भाजपा 29 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था। जबकि पीडीपी को तीन और आम आदमी पार्टी को एक सीट पर जीत हासिल हुई। वहीं अन्य के खातों में सात सीटें गईं थी।


Tags:    

Similar News