Bahraich Wolf Attack: बहराइच में भेड़िए से संघर्ष कर मां ने बचाई बच्चे की जान, रात में हुए दो हमलों से दहशत में लोग

Update: 2024-09-27 04:06 GMT

Bahraich Wolf Attack

Bahraich Wolf Attack : स्वदेश समाचार, उत्तरप्रदेश। बहराइच जिले के महसी तहसील अंतर्गत हरदी थाना क्षेत्र में एक बार फिर रात में भेड़िया ने हमला कर मासूम बालक समेत दो लोगों को जख्मी कर दिया। घूमनी और नथुआ पुर गांव में हुए भेडिये के हमले से दहशत फैल गई है। घुमनी गांव में तो मां की गोदी में दूध पी रहे मासूम बालक को भेड़िए ने अपना शिकार बनाने की कोशिश की। अपने जिगर के टुकड़े की जान बचाने के लिए मां ने भेड़िया से 15 मिनट तक संघर्ष किया। रात में हुए दो हमलों से बहराइच फिर थर्रा उठा है। घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुँचाकर भर्ती कराया गया है। मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। जिले में लगभग दो सप्ताह बाद भेड़ियों का फिर हमला होने से लोगों में दहशत फैल गई है। वन विभाग भी सकते में हैं।

आपको बताते चलें कि गुरुवार रात को अचानक भेड़िया फिर हमलावर मूड में आ गया। हरदी थाना क्षेत्र के रमवापुर खुर्द गांव निवासी रमेश का 6 माह का पुत्र आरुष अपनी मां फूलमती के साथ तीन दिन पहले ननिहाल घुमनी गांव आया था। फूलमती रात ढाई बजे के आसपास अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। तभी भेड़िया आ धमका, आदमखोर भेड़िया बच्चे को जबड़े में दबोच अपनी तरफ खींचने लगा। जबकि मां बेटे को अपनी तरफ खींचने लगी। मां ने भेड़िए से संघर्ष करते हुए 15 मिनट तक शोर मचाया, इस पर परिवार व आसपास के लोग दौड़े जिसके बाद भेड़िया बच्चे को छोड़कर जंगल की ओर चला गया। भेड़िया के हमले में मासूम आरुष बुरी तरह घायल हुआ है।

हमले के बाद गांव के लोगों में हड़कंप :

उधर इसी थाना क्षेत्र के ग्राम नकहा निवासी तीरथ की पांच वर्षीय पुत्री ममता अपनी बहन के साथ सो रही थी। रात 2:40 बजे के आसपास भेड़िया ने ममता पर हमला कर घायल कर दिया। शोर मचाने पर भेड़िया बालिका को छोड़कर चला गया। दोनों को परिवार के लोगों ने सीएचसी पहुंचाया। यहां हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। रात में अचानक फिर हुए भेड़िए के दो हमले के बाद गांव के लोगों में हड़कंप मच गया है।

सिकंदरपुर गांव के निकट स्थित है घुमनी गांव :

वन विभाग की गश्ती टीम ने गुरुवार को ड्रोन कैमरे से गश्त के दौरान भेड़िए को महसी तहसील के सिकंदरपुर गांव के निकट ट्रेस किया था। आपको बता दें कि जिस घुमनी गांव में रात में घुसकर भेड़िए ने बच्चे को मां की गोद से छीन कर निवाला बनाने की कोशिश की वह घूमनी गांव सिकंदरपुर से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

वनकर्मी लगातार कर रहे गश्त, शीघ्र पकड़ेंगे भेड़िया :

बहराइच वन प्रभाग के डीएफओ अजीत प्रताप सिंह ने बताया कि भेड़िए के हमले की सूचना मिली है, गश्त कर रही टीमों को अलर्ट कर दिया गया है, ग्रामीणों को भी सजग किया गया है। कोशिश है की शीघ्र ही हमलावर भेड़िए को दबोच लिया जाए।

Tags:    

Similar News