MP Love Jihad: अंसारी के खिलाफ FIR दर्ज करने पर अड़े हिंदू संगठन, युवती बोली- ये मेरा निजी मामला

Update: 2024-10-23 08:05 GMT

MP Love Jihad 

MP Love Jihad : इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर से एक लव जिहाद का मामला सामने आया है। कलेक्ट्रेट के बाहर आरोपी हसनैन अंसारी के खिलाफ हिन्दू संगठन समेत पीड़िता का परिजन ने आरोपी पर FIR दर्ज करने को लेकर प्रदर्शन किया है। पीड़िता की माँ ने आरोप लगाया है कि अंसारी ने उनके साथ भी दुष्कर्म किया है। इस मामले में युवती ने कहा कि, यह मेरा निजी मामला है, अगर मुझे कुछ होता है तो इसका जिम्मेदार विरोध प्रदर्शन कर रहा संगठन होगा ।

बलात्कारी पर FIR हो

जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों के हाथों में 'बलात्कारी पर FIR हो', 'नारी के सम्मान में हम सब मैदान में' जैसे स्लोगन लिखी तख्तियां थीं।

सकल पंच राठौर समाज के प्रतिनिधि मनोज राठौर ने बताया कि यह "लव जिहाद" से संबंधित मामला है, जिसमें एक युवती न्याय की मांग कर रही है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले इस मामले में हातोद थाने में शिकायत दर्ज की गई थी, और ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। इसकी वजह से धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

युवती आरोपी अंसारी के कब्जे में

राठौर ने आरोप लगाया कि हसनैन अंसारी के खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए, क्योंकि उनकी बेटी उस युवक के कब्जे में है। उनका कहना है कि जब कोई व्यक्ति किसी के कब्जे में होता है, तो मजबूरी में वह उसी के पक्ष में बयान देगा। समाज की मांग है कि युवती को सामने लाकर उसकी स्थिति का सत्यापन किया जाए। राठौर समाज ने कहा है कि वे तब तक किसी बयान को मान्यता नहीं देंगे, जब तक युवती स्वयं सामने आकर बयान नहीं देती। उनका मानना है कि युवती की सुरक्षा और न्याय को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

पीड़िता की माँ को ब्लैकमेल कर किया दुष्कर्म 

युवती की मां ने युवक पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि युवक उनकी बेटी के फोटो और वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर रहा था और उनका भी दुष्कर्म किया। मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और दुष्कर्म के मामले में आवेदन दिया है।

ये है पूरा मामला

यह मामला इंदौर की एक युवती से जुड़ा है, जो हसनैन अंसारी (29) के साथ एक प्राइवेट जॉब में काम करती थी। दोनों पिछले तीन साल से एक-दूसरे को जानते हैं। 16 अक्टूबर को युवती के परिवार को एक पत्र मिला, जिसमें लिखा था कि वह हसनैन के साथ रजिस्टर्ड मैरिज करने जा रही है। इस पत्र के बाद युवती के भाई ने इंदौर के राउ थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

युवती के भाई का कहना है कि 4 अक्टूबर को उसने परिवार को बताया था कि उसे भोपाल की एक कंपनी में नौकरी मिल गई है, लेकिन 15 अक्टूबर को अचानक उसका मोबाइल बंद हो गया, जिससे परिवार चिंतित हो गया। भाई का दावा है कि यह मामला "लव जिहाद" की ओर बढ़ रहा है, और उनका मानना है कि युवती किसी दबाव में यह सब कर रही है, विशेष रूप से जब उसने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर पुलिस सुरक्षा की मांग की है।

ये मेरा निजी मामला...

जबलपुर के सिहोरा के हसनैन अंसारी से शादी का आवेदन देने वाली युवती को हाईकोर्ट ने 15 दिन के लिए महिला संरक्षण गृह भेज दिया। युवती ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर कहा कि यह उसका निजी मामला है और लोग जबरन दखल दे रहे हैं। यदि उसे कुछ होता है, तो इसके जिम्मेदार वे संगठन होंगे जो इस मामले को तूल दे रहे हैं। युवती ने जबलपुर में अपर कलेक्टर को शादी के लिए आवेदन दिया है, और शादी की तारीख 12 नवंबर तय की गई है।

Tags:    

Similar News