MP Weather Today: भोपाल में तेज बारिश बनी आफत, घरों में घुसा पानी, IMD ने कई जिलों में जारी किया अलर्ट

Update: 2024-08-25 04:24 GMT

MP Weather Today : भोपाल में तेज बारिश बनी आफत, घरों में घुसा पानी

MP Weather Today : भोपाल। राजधानी भोपाल में रविवार सुबह से तेज का दौर जारी है। देर रात को भी भोपाल में कई इलाकों में भारी बारिश हुई। बारिश के कारण आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। इधर मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मध्यप्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। इससे आने वाले समय में भी तेज बारिश का दौर जारी रहेगा।

भोपाल में भदभदा का गेट खोला :

शनिवार - रविवार देर रात से हो रही बारिश के कारण भदभदा का एक गेट तड़के सुबह खोला गया था। इसके बाद दूसरा गेट भी खोलना पड़ा। जानकारी के अनुसार भोपाल में इस बारिश के सीजन का कोटा अब पूरा हो चुका है।

अगले 3 घंटों में यहां होगी तेज बारिश :

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 घंटों में अशोकनगर, भोपाल, गुना, नर्मदापुरम, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, शाजापुर, विदिशा में अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इधर रायसेन में तेज बारिश के कारण हलाली डैम फुल हो गया। इसके कारण डैम के पांच गेट रविवार सुबह खोले गए। इसके पहले शनिवार को भी तीन गेट खोले गए थे। रायसेन में कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति भी बन गई है।

नर्मदापुरम खंडवा हाइवे पर पुल मार्ग पर पानी भरा :

इधर नर्मदापुरम खंडवा हाइवे पर भी भारी बारिश से हालत ख़राब हैं। यहां हरदा से खंडवा सहित मगरधा जाने वाले पुल मार्ग पर पानी भर गया है। पुल पर पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग जानजोखिम में डालकर पुल को पार कर रहे हैं। भारी बारिश के कारण नर्मदापुरम में तवा डैम भी अपनी कपैसिटी से फूल चल रहा है। यहां के 5 गेट रविवार को खोले गए हैं।

Tags:    

Similar News