Nabanna Abhiyaan Rally: सड़कों पर पुलिस बल वॉटर कैनन के साथ तैनात, सीएम के खिलाफ प्रदर्शन से पहले राज्यपाल की अपील

Update: 2024-08-27 05:02 GMT

Nabanna Abhiyaan Rally

Nabanna Abhiyaan Rally : पश्चिम बंगाल। कोलकाता डॉक्टर रेप केस में पीड़िता को न्याय, आरोपी को फांसी और सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे को को लेकर पश्चिम बंगाल में एक बड़ा प्रदर्शन होने जा रहा है। पुलिस बल सड़कों पर वॉटर कैनन के साथ प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए तैयार है। इधर राज्यपाल ने प्रदर्शन से पहले एक अपील भी की है।

'नवान्न अभियान' रैली पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, "पश्चिम बंगाल के छात्र समुदाय द्वारा घोषित शांतिपूर्ण विरोध और सरकार के कुछ निर्देशों द्वारा विरोध को कथित तौर पर दबाने के संदर्भ में, मैं सरकार से आग्रह करूंगा कि वह भारत के सर्वोच्च न्यायालय के कड़े फैसले को याद रखे। शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर पश्चिम बंगाल राज्य की शक्ति का दुरुपयोग न होने दें। लोकतंत्र में मौन बहुमत हो सकता है, खामोश बहुमत नहीं। इसे याद रखें।"

क्या है 'नवान्न अभियान' रैली :

'नवान्न अभियान' रैली, का ऐलान पश्चिम बंगाल में छात्र संगठन ने किया है। बीजेपी ने छात्रों के इस प्रदर्शन का समर्थन किया है। नवान्न, हावड़ा में राज्य सचिवालय है। इसके चारों ओर सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम किए गए हैं। ड्रोन से पूरे मूवमेंट की निगरानी की जा रही है। टीएमसी ने इस प्रदर्शन को भाजपा की साजिश बताई है।

6000 पुलिस कर्मी तैनात :

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन को देखते हुए 6 हजार पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। कई पॉइंट्स पर निगरानी की जा रही है। कई क्षेत्रों में एल्यूमिनियम बैरिकेडिंग भी की गई है। वॉटर कैनन के साथ पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर तैनात है।

Tags:    

Similar News