Nabanna Abhiyan: डॉक्टर रेप - मर्डर केस में न्याय के लिए छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस बैरिकेड्स तोड़ आगे बढ़े छात्र

Update: 2024-08-27 07:48 GMT

Nabanna Abhiyan : पश्चिम बंगाल। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को खींच लिया और 'नबन्ना अभियान' मार्च निकाला। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बावजूद ये प्रदर्शनकारी आगे बढ़ रहे हैं।

कोलकाता डॉक्टर रेप और मर्डर केस में न्याय के लिए छात्रों ने 'नबन्ना अभियान' मार्च का आवाहन किया है। छात्र इस मामले में आरोपी को फांसी, पीड़िता को न्याय और सीएम के इस्तीफे के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए हावड़ा ब्रिज पर पुलिस बल की संख्या बढ़ा दी गई है। सीएम ममता बनर्जी के आवास के आस - पास भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस द्वारा छात्रों को पीछे खदेड़ने के लिए वॉटर कैनन का भी उपयोग किया जा रहा है। कई छात्रों के घायल होने की सूचना भी सामने आई है।

देखिए तस्वीरें :

Delete Edit

प्रदर्शनकारियों पर वॉटर कैनन से खदेड़ते पुलिस कर्मी


Delete Edit

Nabanna Abhiya


Delete Edit


क्या है 'नबन्ना अभियान' रैली :

'नबन्ना अभियान' रैली, का ऐलान पश्चिम बंगाल में छात्र संगठन ने किया है। बीजेपी ने छात्रों के इस प्रदर्शन का समर्थन किया है। नबन्ना, हावड़ा में राज्य सचिवालय है। इसके चारों ओर सुरक्षा के पुख्ता इतंजाम किए गए हैं। ड्रोन से पूरे मूवमेंट की निगरानी की जा रही है। टीएमसी ने इस प्रदर्शन को भाजपा की साजिश बताई है।

6000 पुलिस कर्मी तैनात :

बता दें कि, पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन को देखते हुए 6 हजार पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। कई पॉइंट्स पर निगरानी की जा रही है। कई क्षेत्रों में एल्यूमिनियम बैरिकेडिंग भी की गई है। वॉटर कैनन के साथ पुलिस प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सड़कों पर तैनात है।

Tags:    

Similar News