Ruta Awhad: जितेंद्र आव्हाड की पत्नी ने बच्चों से किया ओसामा बिन लादेन की जीवनी पढ़ने का आग्रह, बीजेपी ने उठाए सवाल

Update: 2024-09-27 09:37 GMT

जितेंद्र आव्हाड की पत्नी रूपा आव्हाड

Jitendra Awhad Wife Statement on Osama Bin Laden : महाराष्ट्र। ठाणे में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान, NCP-SCP नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी ने बच्चों से आग्रह किया कि वे "ओसामा बिन लादेन की जीवनी पढ़ें और समझें कि कैसे समाज ने उसे आतंकवादी बना दिया।" जितेंद्र आव्हाड की पत्नी रूपा आव्हाड का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में रूपा आव्हाड पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और आतंकी ओसामा बिन लादेन के बीच तुलना भी करती दिखाई दे रहीं हैं। बीजेपी इस पूरे मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साध रही है।

जितेंद्र आव्हाड की पत्नी रूता आव्हाड (Ruta Awhad) ने कहा कि, "आपको ओसामा बिन लादेन की जीवनी अवश्य पढ़नी चाहिए। एपीजे अब्दुल कलाम का राष्ट्रपति बनना, ओसामा बिन लादेन के आतंकवादी बनने के तरीके से मिलता-जुलता है...लेकिन वह आतंकवादी क्यों बना यह बड़ा सवाल है? समाज ने ही उसे ऐसा बनने पर मजबूर किया।" रूपा आव्हाड शिक्षा के महत्व पर भाषण दे रहीं थीं उस समय उन्होंने यह टिप्पणी की।

एनसीपी-एससीपी नेता जितेंद्र आव्हाड की पत्नी द्वारा ओसामा बिन लादेन पर दिए गए बयान पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, "इंडिया अलायंस के सभी सहयोगी दलों का आतंकवादियों के प्रति नरम रुख है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कसाब को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्होंने हेमंत करकरे को नहीं मारा...असलम शेख नामक कांग्रेस के एक मंत्री ने याकूब मेमन की वकालत की। समाजवादी पार्टी के अबू आजमी ने भी यही किया। समाजवादी पार्टी ने सिमी को निर्दोषों का समूह कहा, जब इसे सुप्रीम कोर्ट ने प्रतिबंधित किया।"

शहजाद पूनावाला ने आगे कहा कि, "इसी तरह की प्रतिक्रिया इंडी अलायंस के विभिन्न नेताओं की ओर से तब आई, जब पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया गया। अखिलेश यादव को कोर्ट ने डांटा, जब वे आतंकवादियों को रिहा करना चाहते थे... कांग्रेस के अफजल प्रेम का परिचय हमें तब हुआ, जब उसके नेता जेएनयू में 'अफजल हम शर्मिंदा हैं, वहां कातिल जिंदा हैं' के नारे लगाने वालों के साथ खड़े हुए। उमर अब्दुल्ला ने भी अफजल की वकालत की। इसी क्रम में जितेंद्र आव्हाड की पत्नी ने ओसामा बिन लादेन की तुलना डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम से की। जितेंद्र आव्हाड ने इशरत जहां का भी महिमामंडन किया, जो एक प्रमाणित आतंकवादी थी और खुफिया एजेंसियों ने कहा कि वह एक सीएम को मारने के मिशन पर आई लश्कर की आतंकवादी थी...आतंकवादियों के प्रति नरम रुख रखना इंडी गठबंधन का चरित्र है।"

Tags:    

Similar News