NEET Paper Leak Case : बंटी ने तालाब में फेंके 16 फोन, इन्हीं से लीक किया था पेपर, CBI को मिले सुराग

NEET Paper Leak Case : पेपर लीक करने के लिए छात्रों से 35 से 60 लाख रुपए में डील की गई थी।

Update: 2024-07-25 04:04 GMT

NEET Paper Leak

NEET Paper Leak Case : नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बुधवार को सीबीआई अधिकारियों ने झारखंड के धनबाद से आरोपी अविनाश उर्फ़ बंटी को गिरफ्तार किया था। जांच और पूछताछ में पता चला कि, उसने ही छात्रों को पेपर और सवालों के जवाब भेजे थे। ऐसा करने के लिए बंटी ने जिन 16 मोबाइल का उपयोग किया था उसे बाद में तालाब में फेंक दिया।

बंटी ने सीबीआई (CBI) अधिकारियों को बताया कि, तालाब में कहां उसने फोन फेंके हैं। इसके बाद गोताखोरों की मदद से मोबाइल फोन बरामद कर लिए गए। सीबीआई को कुल 16 मोबाइल बरामद हुए हैं। इसके अलावा सीबीआई ने बंटी ठिकाने से कुछ अन्य डिजिटल डिवाइज और प्रिंटर, ब्लूटूड भी बरामद किए हैं। पेपर लीक मामले की जांच में ये सबूत काफी अहम माने जा रहे हैं।

छात्रों से 35 से 60 लाख में हुई डील :

बता दें कि, सीबीआई द्वारा बंटी से की गई पूछताछ में पता चला है कि, उसने पेपर लीक करने के लिए छात्रों से 35 से 60 लाख रुपए में डील की थी। उसी ने फोन से छात्रों को प्रश्न पत्र और आंसर शीट भेजी थी। सीबीआई द्वारा उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट द्वारा बंटी को 30 जुलाई तक सीबीआई रिमांड पर भेज दिया गया है।

150 छात्रों को मिले थे प्रश्न पत्र :

इस मामले में सबसे बड़ा खुलासा यह हुआ है कि, करीब 150 छात्रों को पेपर और आंसर शीट भेजी गई थी। एक - एक छात्र से लाखों रुपए में डील की गई थी। कुछ छात्रों के सेंटर झारखंड के हजारीबाग में थे तो कुछ छात्रों के महाराष्ट्र के लातूर। जिन छात्रों को पेपर भेजा गया उनमें से कई छात्रों के सेंटर गुजरात के गोधरा और बिहार के पटना में भी थे।

Tags:    

Similar News