PM Modi Cabinet: सरकार बनते ही एक्शन में मोदी सरकार, कैबिनेट की पहली बैठक में लिए ये बड़े फैसले

बैठक में पहला फैसला में पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ लोगों के नए घर बनवाएं जाने का किया गया है. संभवत: इसी बैठक में मंत्रियों के विभागों का बटवारा होगा.

Update: 2024-06-10 13:26 GMT

प्रधानमंत्री पद की लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी ने 9 जून को शपथ ली. उनके साथ राष्ट्रपति भवन में 72 सांसदों ने मंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद अब सोमवार को नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक चल रही है जिसमें पीएम मोदी के अलावा राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, अमित शाह, नितिन गडकरी, जीतनराम मांझी, चिराग पासवान के साथ-साथ अन्य कई मंत्री मौजूद हैं. बैठक में पहला फैसला में पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ लोगों के नए घर बनवाएं जाने का किया गया है. संभवत: इसी बैठक में मंत्रियों के विभागों का बटवारा होगा.

3 करोड़ नए घर बनेंगे

कैबिनेट बैठक में सबसे पहला निर्णय लिया गया कि सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ ग्रामीण और शहरी मकान बनाए जाएंगे. इसके पहले 4.21 करोड़ घर बनाए जा चुके हैं. बता दें ये योजना मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान 2015-16 में चालू की गई थी.

RTPCR टेस्ट की अनिवार्यता ख़त्म

नई सरकार की पहली बैठक से ही RTPCR टेस्ट की अनिवार्यता ख़त्म कर दी गई है. अब मंत्री बैठक में बिना इस टेस्ट को कराए शामिल हो सकते हैं. बता दें कोरोना के समय इस टेस्ट को अनिवार्य किया गया था.

Tags:    

Similar News