PAK vs BAN: बांग्‍लादेश ने रचा इतिहास, पाकिस्‍तान को उसके घर में हराई सीरीज

बांग्लादेश ने रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट के 5वें दिन पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर रचा इतिहास।

Update: 2024-09-03 10:26 GMT

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश ने रावलपिंडी में दूसरे टेस्ट के 5वें दिन पाकिस्तान को छह विकेट से हराकर इतिहास रच दिया।

185 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने कुछ विकेट खो दिए, लेकिन कप्तान नजमुल हुसैन शांतो (38) और मोमिनुल हक (34) के बीच अच्छी साझेदारी ने उन्हें दौड़ में बनाए रखा। उनके अलावा, सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने भी 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जिससे बांग्लादेश ने छह विकेट से मैच जीत लिया।

इस जीत के साथ, बांग्लादेश ने दो मैचों की श्रृंखला भी 2-0 से अपने नाम कर ली है। ऐसा पहली बार है जब बांग्लादेश ने उनके ही घर में किसी एशियाई टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है।


"हमारे लिए गर्व की बात - बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो"

बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने सीरीज जीतने के बाद बहुत गर्व और खुशी व्यक्त की, उन्होंने कहा कि यह टीम के लिए बहुत मायने रखता है और इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने पेसर्स के शानदार प्रदर्शन और कड़ी मेहनत की प्रशंसा की, टीम के लिए मैच जीतने के लिए उनके समर्पण को उजागर किया। शांतो ने शादमान इस्लाम और जाकिर हसन की शानदार बल्लेबाजी की भी सराहना की और उम्मीद जताई कि वे भविष्य के मैचों में भी जिम्मेदारी लेना जारी रखेंगे। भारत के खिलाफ अगली सीरीज को देखते हुए, उन्होंने मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के महत्व को स्वीकार किया और उनके निरंतर प्रयासों पर भरोसा जताया।

"हार से निराश हैं - पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद"

हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने अत्यधिक निराशा व्यक्त की और कहा कि टीम घरेलू सत्र के लिए उत्साहित थी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में उन्हें जो समस्याएं हुई थीं, वही फिर से सामने आ गई हैं और उन्हें लगता है कि उन्होंने अपने सबक नहीं सीखे हैं।

कहा कि उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन काम पूरा नहीं कर पाना एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें सुधार की जरूरत है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके कार्यकाल में ऐसा चार बार हुआ है, जहां उन्होंने विरोधी टीम को मजबूत स्थिति में होने के बाद फिर से मुकाबले में आने दिया। उनका मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट में अलग स्तर की फिटनेस की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि पहली पारी का 274 रन का स्कोर ठोस था।

Tags:    

Similar News