Karnataka: शर्मा बनकर 10 साल से भारत में रह रहा था पाकिस्तानी परिवार, ऐसे सामने आयी पहचान…

Update: 2024-10-01 08:09 GMT

एक पाकिस्तानी नागरिक और उसके परिवार के तीन सदस्यों को बेंगलुरू के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। उन पर पिछले दस सालों से फर्जी नाम और फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध रूप से भारत में रहने का आरोप है।

बताया जा रहा है कि 2014 में यह परिवार पाकिस्तान से दिल्ली आया था और फिर बेंगलुरू चला गया। इससे पहले, परिवार बांग्लादेश के ढाका में रहता था। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की पहचान राशिद अली सिद्दीकी (48), उसकी पत्नी आयशा (38) और उसके माता-पिता हनीफ मोहम्मद (73) और रुबीना (61) के रूप में की है।


शर्मा बनकर रह रहे थे पाकिस्‍तानी मुस्लिम

खबरों के अनुसार, परिवार राजापुरा गांव में शंकर शर्मा, आशा रानी, ​​राम बाबू शर्मा और रानी शर्मा के नाम से रह रहा था। प्रारंभिक जांच के अनुसार, पाकिस्तानी नागरिक की पत्नी बांग्लादेश में रहती थी और जोड़े ने ढाका में शादी की थी। खुफिया अधिकारियों से मिली जानकारी के आधार पर रविवार को बेंगलुरू के बाहरी इलाके जिगानी में छापेमारी के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "हमारे जिगनी इंस्पेक्टर ने मामले की जांच की और मामला दर्ज किया। एक परिवार के चार लोग फर्जी दस्तावेजों की मदद से अवैध रूप से यहां रह रहे थे। अब मामला दर्ज कर लिया गया है और उन चार लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के नतीजे के आधार पर हम आगे की कार्रवाई करेंगे।"

अधिकारियों ने कहा कि फर्जी दस्तावेज हासिल करने के बाद यह परिवार पिछले छह साल से जिगनी में किराए के मकान में रह रहा था।

पुलिस ने कहा कि वे एक गैराज को सामग्री की आपूर्ति कर रहे थे, लेकिन वे अभी भी उसके नेटवर्क और गतिविधियों के बारे में उससे पूछताछ कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि "हमने उनके बारे में जानकारी जुटाई है और मामले की जांच कर रहे हैं। वे एक गैराज को सामग्री की आपूर्ति कर रहे थे, लेकिन इसकी जांच की जानी चाहिए।"

पुलिस ने सिद्दीकी परिवार को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे सामान पैक करके जा रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस ने परिवार से भारतीय पासपोर्ट और आधार कार्ड जब्त किए, जिन पर हिंदू नाम थे। पूछताछ करने और उनके घरों से सामान जब्त करने पर उनकी असली पहचान का पता चला, उस व्यक्ति ने बताया कि वह कराची से है जबकि उसकी पत्नी लाहौर से है।

दोनों ने 2011 में उस समय शादी की थी जब वह अपने माता-पिता के साथ बांग्लादेश घूमने आई थी। 

Tags:    

Similar News