PM Modi Dials Russia: यूक्रेन और रूस युद्ध के बीच पीएम मोदी की मध्यस्थता, फोन पर बात कर पुतिन को समझाया कहा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की है।

Update: 2024-08-27 10:49 GMT

PM Modi Dials Russia: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की, जिसमें दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने से लेकर यूक्रेन में युद्ध पर भारत के रुख तक के विषयों पर चर्चा हुई है।

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों नेताओं ने "विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के उपायों पर चर्चा की और रूस-यूक्रेन संघर्ष पर विचारों का आदान-प्रदान किया, जिसमें यूक्रेन की हाल की मेरी यात्रा से प्राप्त अंतर्दृष्टि भी शामिल है। पीएम मोदी ने संघर्ष के शीघ्र, स्थायी और शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करने के लिए भारत की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया है। दोनों नेताओं के बीच यह फोन कॉल प्रधानमंत्री मोदी को सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन कॉल आने के कुछ घंटों बाद हुई।

सरकार ने एक बयान में कहा, "यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा करते हुए, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति बिडेन को अपनी हालिया यूक्रेन यात्रा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बातचीत और कूटनीति के पक्ष में भारत की लगातार स्थिति को दोहराया और शांति और स्थिरता की शीघ्र वापसी के लिए पूर्ण समर्थन व्यक्त किया है। दोनों नेताओं ने बांग्लादेश की स्थिति पर अपनी साझा चिंता भी व्यक्त की, कानून और व्यवस्था की बहाली और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों, विशेष रूप से हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर जोर दिया है।

Tags:    

Similar News