J - K Assembly Election: राहुल गांधी ने बता दिया, INDIA गठबंधन की सरकार बनते ही जम्मू - कश्मीर में पहला फैसला क्या लिया जाएगा

Update: 2024-09-04 08:04 GMT

राहुल गांधी ने बता दिया, INDIA गठबंधन की सरकार बनते ही जम्मू - कश्मीर में पहला फैसला क्या लिया जाएगा

J - K Assembly Election : जम्मू-कश्मीर। विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी काफी कॉंफिडेंट हैं। उन्होंने बुधवार को जम्मू कश्मीर में एक रैली को संबोधित किया। इस रैली में राहुल गांधी ने बताया कि, अगर वे जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव जीत जाते हैं तो पहला फैसला क्या लिया जाएगा।

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "सरकार बनते ही हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना होगा। हम चाहते थे कि चुनाव से पहले आपको राज्य का दर्जा मिले और चुनाव जम्मू-कश्मीर के राज्य बनने के बाद हों। भाजपा ऐसा नहीं चाहती। वे चाहते थे कि पहले चुनाव हो जाएं और फिर राज्य के दर्जे पर बात हो। भाजपा चाहे या न चाहे, INDIA गठबंधन उन पर दबाव बनाएगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा मिलेगा।"

उप - राज्यपाल पर साधा निशाना :

कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा, "भारत के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया ह। केंद्र शासित प्रदेश को पहले राज्य बनाया गया है लेकिन ऐसा पहली बार हुआ कि, एक राज्य को खत्म कर दिया गया और लोगों के अधिकार छीन लिए गए। सबसे पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस करना होगा क्योंकि सिर्फ आपका राज्य ही नहीं छीना गया है, आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है। साल 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई, हमने देश को संविधान दिया। आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं, उनका नाम एलजी है।"

सरकारी भर्ती में आयु सीमा को 40 साल तक बढ़ा देंगे :

राहुल गांधी ने आगे कहा, "कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार यहाँ सत्ता में आने वाली है, ये होने वाला है। हमारा पहला काम होगा सभी सरकारी रिक्तियों को भरना और आयु सीमा को 40 साल तक बढ़ा देंगे, दिहाड़ी मजदूरों को नियमित करेंगे, उन्हें स्थायी करेंगे और उनकी आय बढ़ाएँगे। हमारा लक्ष्य होगा सबको साथ लेकर जम्मू-कश्मीर की सरकार चलाना, सबका सम्मान होना चाहिए, सबको साथ लेकर चलना चाहिए...ये इतनी खूबसूरत जगह है, चुनाव के बाद मुझे यहाँ आना ही पड़ेगा। आपने यहाँ मेरे लिए 45 मिनट का कार्यक्रम बनाया है, आपने मुझे धोखा दिया है। कम से कम 2-3 दिन का कार्यक्रम यहाँ बनाया जाए, मुझे ऐसी जगह, इतने प्यारे लोग देखने को नहीं मिलते, कम से कम मुझे 2-3 दिन के लिए यहाँ लाकर घुमाइए।"

Tags:    

Similar News