NEET पेपर लीक केस में रांची से RIMS की छात्रा गिरफ्तार, CBI का एक्शन जारी

NEET Paper Leak Case : पेपर लीक मामले में सीबीआई द्वारा सबसे अहम गिरफ्तारी संजीव मुखिया के रिश्तेदार रॉकी की मानी जा रही है।

Update: 2024-07-19 03:47 GMT

NEET Paper Leak

NEET Paper Leak Case : झारखंड। नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है। गुरुवार को ही एम्स पटना के चार छात्र गिरफ्तार किए गए थे शुक्रवार को रांची रिम्स (RIMS) की एक छात्रा को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार यह छात्र पेपर सॉल्वर गैंग से जुड़ी हो सकती है। पिछले दिनों हुई गिरफ्तारियों के आधार पर सीबीआई द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि, पेपर लीक मामले में सीबीआई द्वारा सबसे अहम गिरफ्तारी संजीव मुखिया के रिश्तेदार रॉकी की मानी जा रही है। वह एक होटल का मालिक है। पेपर सॉल्व करने के लिए वह किए मेडिकल छात्रों के सम्पर्क में था। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही एम्स में चार छात्रों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की गई। सीबीआई द्वारा हिरासत में लिए गए इन छात्रों के लैपटॉप और मोबाइल फोन की भी जांच की जा रही है।

सीबीआई ने एम्स पटना से चंदन सिंह, राहुल आनंद, करण जैन और कुमार सानू को गिरफ्तार किया था। चंदन सिंह सीवान (बिहार) के निवासी हैं, कुमार सानू पटना (बिहार) के निवासी हैं, राहुल आनंद वास्तव में धनबाद (झारखंड) के हैं, लेकिन अब पटना में रहते हैं और करण जैन अररिया (बिहार) के हैं। सूत्रों के अनुसार सीबीआई की पूछताछ में सभी ने स्वीकार कर लिया है कि, पेपर सॉल्व करने में उनकी भूमिका थी।

पेपर लीक मामले में सीबीआई पूरे नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है जिसके तहत नीट यूजी परीक्षा के पेपर लीक किये गए। पिछले दिनों सीबीआई ने पंकज नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। पंकज के तार हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल से जुड़े थे। ट्रक से पेपर चुराने में भी पंकज का ही हाथ था। फ़िलहाल सीबीआई के हाथ छोटी मछलियों तक तो पहुंच गए हैं लेकिन संजीव मुखिया की तलाश जारी है जो इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड या सबसे बड़ा राजदार हो सकता है।

Tags:    

Similar News