Ind vs Ban: ऋषभ पंत ने अपने धमाकेदार शतक से रचा इतिहास, इस रिकॉर्ड में की धोनी की बारबरी...

Update: 2024-09-21 07:36 GMT

Ind vs Ban 1st Test: बांग्‍लादेश के खिलाफ बैटिंग करते हुए ऋषभ पंत अपने टेस्‍ट करियर का छठा शतक जड़ दिया। 124 गेंदों में पंत 4 छक्‍के और 13 चौकों की मदद से अपने 100 रन पूरे किए।

पंत ने अपने इस शतक से किसी भारतीय विकेटकीपर - बल्‍लेबाज द्वारा सर्वाधिक टेस्‍ट शतक लगाए जाने के एमएस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। धोनी ने अपने 90 टेस्‍ट मैचों में 6 शतक लगाए हैं।

इसी के साथ पंत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं.

ऋषभ पंत ने WTC इतिहास में सिर्फ 25 टेस्ट मैचों में 42 छक्के लगाए हैं, इनसे अधिक छक्कों के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर हैं जिन्होंने 33 टेस्ट मैच में 52 छक्के लगाए हैं और पहले नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ बेन स्टोक्स हैं जिन्होंने 48 मैचों में 81 छक्के लगाए हैं.

India और Bangladesh के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट के तीसरे दिन ऋषभ पंत और शुभमान गिल ने अपनी शतकीय पारी से भारतीय टीम को लगभग जीत की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

दिन के पहले सत्र में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 376 रन पर ऑलआउट हुई थी, इसके बाद बैटिंग करने आई बांग्लादेश की टीम ने जवाब में 149 ही बनाए और ऑलआउट हो गई। दूसरे सत्र मेंं भारतीय टीम ने शानदार बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश को लगभग 500 रन की बढ़त दे दी है।

Tags:    

Similar News