Ukrain vs Russia: पीएम मोदी के रूस से लौटते ही यूक्रेन पर रूस का बड़ा हमला, ड्रोन हमले ने लोगों के दिलों मे दहशत

Update: 2024-08-26 07:38 GMT

Ukrain vs Russia: पीएम मोदी के यूक्रेन से लौटते ही कीव पर एक बड़ा हमला हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सेना ने सोमवार को कहा कि रूस ने यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर मिसाइल और ड्रोन हमला किया है। हालांकि इसके पहले केवल दावे किए जा रहे थे कि 24 घंटे में रूस यूक्रेन पर बड़ा हमला कर सकता है। इसके साथ ही रूस अब यूक्रेनी घुसपैठ के खिलाफ भी एक्शन में है।


यूक्रेन की वायु सेना ने यूक्रेनवासियों को बताया कि रूस के पास हवा में 11 TU-95 रणनीतिक बमवर्षक हैं और उन्होंने कई मिसाइलों के प्रक्षेपण की पुष्टि की है। स्थानीय अधिकारियों ने उत्तर-पश्चिमी शहर लुत्स्क में विस्फोटों की सूचना दी और कहा कि एक अपार्टमेंट ब्लॉक क्षतिग्रस्त हो गया है। बता दें कि इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है। ये मौतें पश्चिमी लुत्स्क, पूर्वी नीपर और दक्षिणी ज़ापोरिज्जिया क्षेत्रों से हुई हैं।

कब हुआ अटैक

हमला आधी रात के आसपास शुरू हुआ और अभी भी जारी है। लोगों का कहना है कि यह हमला अबतक का यूक्रेन के खिलाफ रूस का हफ्तों में सबसे बड़ा हमला है। स्थानीय अधिकारियों ने उत्तर-पश्चिमी शहर लुत्स्क में विस्फोटों की सूचना दी और कहा कि एक अपार्टमेंट ब्लॉक क्षतिग्रस्त हो गया है और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। ओडेसा और ज़ापोरिज्जिया के दक्षिणी क्षेत्रों और खार्किव के उत्तरी क्षेत्र के राज्यपालों ने अपने क्षेत्रों में विस्फोटों की पुष्टि की है। टेलीग्राम पर एक संदेश में, उन्होंने लोगों से शरण लेने का आग्रह किया।

Tags:    

Similar News