Paris Olympic 2024: दुनिया के पांचवें टेनिस खिलाड़ी बने जोक विच, मेंस सिंगल में जीता गोल्ड

हाल ही में सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने आज टेनिस के मेंस सिंगल में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है।

Update: 2024-08-04 16:50 GMT

Paris Olympic 2024: पेरिस में इन दिनों ओलंपिक खेलों का दौर चल रहा है वहीं पर ओलंपिक के आठवें दिन कई प्रतिस्पर्धा में गोल्ड सिल्वर और ब्रॉन्ज पदक पर प्रतिभागियों ने अपना कब्जा जमाया। हाल ही में सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने आज टेनिस के मेंस सिंगल में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया है। बताते चले कि, खिलाड़ी जोकोविच का यह पहला गोल्ड मेडल है।

स्पेन के अल्कारेज को दी मात

आपको बताते चले कि टेनिस के मेंस सिंगल की प्रतिस्पर्धा के दौरान स्पेन के कॉर्लोज अल्कारेज को जोकोविच ने हराया है। यहां फाइनल के मैच में स्पेन के कॉर्लोस अल्कारेज को 7-6, 7-6 से हराया। इसके साथ ही जोकोविच गोल्डन स्लैम पूरा करने वाले दुनिया के 5वें टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। 

इन खिलाड़ियों के नाम है गोल्डन स्लैम का खिताब

बता दें कि, गोल्डन स्लैम यानी चारों ग्रैंड स्लैम (ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन, विंबलडन, यूएस ओपन) और ओलिंपिक गोल्ड जीतने वाला खिलाड़ी। यहां पर जोकोविच से पहले स्टेफी ग्राफ, आंद्रे अगासी, राफेल नडाल और सेरेना विलियम्स गोल्डन स्लैम का खिताब अपने नाम किया था।

भारत के नाम है तीन पदक

बताते चलें कि, पेरिस ओलिंपिक में भारत ने अब तक 3 पदक जीते हैं। ये सभी पदक निशानेबाजी में आए हैं। ओलंपिक के इतिहास में यह पहली बार है, जब भारत ने निशानेबाजी में 3 पदक जीते हैं।

Tags:    

Similar News