जयपुर: प्रसाद वितरण के दौरान 10 RSS कार्यकर्ताओंं पर चाकू से हमला, आरोपी नसीब चौधरी गिरफ्तार, जानिए क्‍या है पूरा मामला...

Update: 2024-10-18 08:08 GMT

जयपुर: 17 अक्टूबर गुरूवार को एक मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम के दौरान कुछ लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े 10 लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी है।

बताया जा रहा है कि शरद पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार रात मंदिर में जागरण कार्यक्रम चल रहा था, जब भक्तों के बीच प्रसाद वितरित किया जा रहा था, तो पड़ोस में रहने वाले दो लोगों ने देर रात कार्यक्रम आयोजित करने पर आपत्ति जताई।

उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर कहासुनी के बाद आरोपी ने अन्य लोगों को बुला लिया और लोगों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें 10 आरएसएस कार्यकर्ता घायल हो गए।

घायलों में से करीब 6 लोंगो को इलाज के लिए सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बारे में बात करते हुए एडिशनल कमिश्नर (फर्स्ट) कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि “मंदिर के पास स्थित मकान में नसीब चौधरी अपने परिवार के साथ रहता है। शुरुआती जांच में पता चला है कि मंदिर में जागरण के दौरान तेज आवाज हो रही थी। आवाज कम करने की बात पर नसीब चौधरी और उसके बेटे के बीच विवाद हो गया। नसीब चौधरी, जो प्रॉपर्टी का काम करता है, पहले भी जेल जा चुका है।”

पुलिस ने कहा कि हमला करने वाले आरोपी नसीब चौधरी और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया गया है और हमले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। आगे की जांच भी जारी है।

पेट और छाती पर चाकू से हमला

लोगों का कहना है कि हमारा कार्यक्रम शांति से चल रहा था, लेकिन कुछ लोगों ने जानबूझकर माहौल खराब किया और चाकू से हमला किया। हमलावरों ने चाकू से लोगों के पेट और छाती पर वार किए। घायलों में शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारीक, लाखन सिंह जादौन, पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा सहित अन्य लोग शामिल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना से आक्रोशित कुछ लोगों ने कुछ समय के लिए दिल्ली-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया लेकिन पुलिस की कार्यवाही के बाद गुरुवार देर रात उन्होंने अपना धरना वापस ले लिया।

राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर कहा कि उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की है. राजस्थान में कानून का राज होगा. आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।


Tags:    

Similar News