Sukma Naxal Encounter : जंगल में जारी मुठभेड़, एक नक्सली की मौत, गोला-बारूद भी बरामद

Sukma Naxal Encounter : कोंटा थाना क्षेत्र के बेलपोचा गांव के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारी।

Update: 2024-05-25 08:51 GMT

Sukma Naxal Encounter 

Sukma Naxal Encounter : छत्तीसगढ़। नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में शनिवार को एक सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के बेलपोचा गांव के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। डीआरजी जवानों ने नक्सलियों द्वारा की गई फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। जानकारी के अनुसार यहां रुक - रुक कर फायरिंग जारी है।

एसपी किरण चव्हाण ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। नक्सलियों ने 26 मई को बंद का आवाहन किया था। इसके चलते सुरक्षा बल ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। शुक्रवार को ही एंटी नक्सल ऑपरेशन में 8 नक्सली मारे गए थे।

एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि, 'सुकमा जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के बेलपोचा गांव के पास सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। सुरक्षा बल के जवानों को शव के पास हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। तलाशी अभियान जारी है।'

बीजापुर में भी नक्सल एन्काउंटर :

सुकमा के अलावा बीजापुर में भी सुरक्षा बल के जवाब और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बीजापुर पुलिस का कहना है कि, 'मिरतुर पीएस सीमा के अंतर्गत जप्पेमरका और कामकानार के वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।'

नारायणपुर - दंतेवाड़ा में हुई थी मुठभेड़ :

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर - दंतेवाड़ा - बीजापुर के सीमावर्ती क्षेत्र अबुझमाड़ में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें 8 हार्डकोर नक्सली मारे गए थे।

Tags:    

Similar News