Maharashtra Election 2024: चुनाव से पहले NCP गुट और शरद पवार गुट के बीच जंग, सुप्रीम कोर्ट ने अजित पवार से मांगा जवाब

Update: 2024-10-24 10:31 GMT

Supreme Court

Maharashtra Election 2024 : नई दिल्ली। चुनाव से पहले NCP अजित गुट और शरद पवार गुट के बीच चुनाव चिन्ह को लेकर जंग छिड़ गई है। अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अजित पवार से जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार और अन्य से वरिष्ठ नेता शरद पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी गुट द्वारा 'घड़ी' चिन्ह के इस्तेमाल को लेकर दायर याचिका पर जवाब मांगा। न्यायमूर्ति सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने उपमुख्यमंत्री और अन्य को नोटिस जारी किया है।

अदालत ने अजित पवार को निर्देश दिया कि वे 19 मार्च और 24 अप्रैल को दिए गए अपने निर्देशों पर एक नया हलफनामा दाखिल करें, जिसमें कहा गया था कि 'एनसीपी का 'घड़ी' चिन्ह न्यायालय में विचाराधीन है। राज्य विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया के दौरान भी इसका सावधानीपूर्वक पालन किया जा रहा है।

सुप्रीम कोर्ट शरद पवार गुट की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। शरद पवार गुट की याचिका में दावा किया गया था कि अजित पवार के नेतृत्व वाले समूह द्वारा शीर्ष अदालत के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर एक चरण में 20 नवंबर को वोटिंग होगी और चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Tags:    

Similar News