हे मां हमें माफ कर दो, हमसे गलती हो गई, चोरों ने मंदिर में सबके सामने मांगी माफी

राजगढ़ बीते दिनों मंदिरों में चोरी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस को गिरफ्तार किया और मंदिर लेकर पहुंचे। आरोपियों ने मांगी माफी

Update: 2024-06-22 03:42 GMT

कहते हैं भगवान के साथ छल करने वाला कभी खुश नही रहता तो भला जो माता के घर में चोरी करेगा वो कैसे खुश रहेगा? ये घटना ईश्वर को न मानने वालों को अजीब लगेगी। राजगढ़ बीते दिनों से मंदिर में चोरी वाली घटनाओं की वारदात बढ़ती जा रही थी। शुक्रवार को पुलिस ने मंदिरों में चोरी करने वाले तीन आरोपियों को 5 लाख रुपयों के समान के साथ गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने के बाद पुलिस वालों से आरोपी मंदिर ले जाने की जिद करने लगे पुलिस ने भी उनकी बात मानकर उन्हें राजगढ़ के ही जलपा मंदिर ले कर पहुंचे।

जहां तीनों चोरों ने सबके सामने चोरी करने की बात को कबूल की और माफी मांगी। इतना ही नही आरोपियों ने खुद मंदिर के पुजारी से चोरी न करने का संकल्प दिलाने की बात कही। इसके बाद मंदिर के पुजारी ने उन्हें कभी चोरी न करने का संकल्प दिलाया।

राजगढ़ एसपी आदित्य मिश्राा ने प्रेसवार्ता करते बताया कि बीते कुछ महीने से एक गिरोह के रूप में आरोपी अलग तरह से चोरी को अंजाम दे रहे थे। उनके द्वारा एक गिरोह के रूप में कार्य करते हुए मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा था। हाल ही में चोरों ने जालपा मंदिर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके पश्चात पुलिस ने उक्त आरोपियों की तलाश शुरू की और 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया। बाकीफरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से लगभग 5 लाख रुपये का मशरूका जब्त किया गया है। साल 2022 में शहर के एक मंदिर से चोरी किए गए पंखे भी आरोपियों के कब्जे से बरामद किए गए हैं।

एसपी ने आगे बताया कि आरोपियों के पास से चोरी की वारदात में इस्तेमाल सात बाइक भी मिली हैं, जिन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। ये गैंग खासतौर से मंदिर को ही टारगेट करती थी।

Tags:    

Similar News