UP Flood: बरसात बन गई आफत, कई गांव डूबे अब 48 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट

Update: 2024-09-15 04:25 GMT

बरसात बन गई आफत, कई गांव डूबे अब 48 घंटे में तेज बारिश का अलर्ट

UP Flood : उत्तरप्रदेश। मौसम विभाग ने उत्तरप्रदेश के कई जिलों में 48 घंटे के अंदर तेज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का यह अलर्ट ऐसे समय पर आया है जब उत्तरप्रदेश के कई क्षेत्र पहले ही बाढ़ का सामना कर रहे हैं वहीं कई जिलों में गांव के गांव डूब गए हैं। इधर वाराणसी में गंगा घाट पर पानी का स्तर बढ़ने से बोट सर्विस भी बंद कर दी गई है।

बता दें कि, भारी बारिश से बहराइच समेत लखीमपुर खीरी में हालात खराब हैं। लखीमपुर खीरी में बारिश के कारण बनबसा बैराज से पानी छोड़ा गया। यह पानी 150 से अधिक गांव में घुस गया। यहां बाढ़ जैसे हालात बन गए। प्रशासन को ऐसे गांव में राहत - बचाव कार्य में तेजी लाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा बहराइच का मोतीपुर, नानपारा और महसी तहसील में भी बाढ़ से हालात हैं। यहां करीब 50 गांव जलमग्न हो गए हैं। यहां एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लोगों को राहत पहुंचाने के कार्य में जुटी है।

भारतीय मौसम विभाग द्वारा उत्तरप्रदेश के पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 17 - 18 सितंबर को बारिश का येलो अलर्ट है। कानपुर, उन्नाव, फतेहपुर, रायबरेली और मेरठ, आजमगढ़, मऊ और प्रतापगढ़ में भारी बारिश की संभावना है। यहां प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

Tags:    

Similar News