T20 World Cup 2024: भारत, इंग्लैंड समेत ये 7 टीमें सुपर-8 में पक्की, 8वें स्थान के लिए इन दो टीमों के बीच लड़ाई

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। जिसका फायदा इंग्लैंड को मिला और इंग्लैंड सुपर -8 में जगह बनाने वाली 7वीं टीम बन गई।

Update: 2024-06-16 05:42 GMT

टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। जिसका फायदा इंग्लैंड को मिला और इंग्लैंड सुपर -8 में जगह बनाने वाली 7वीं टीम बन गई। वहीं 8 वें स्थान के लिए बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच जबरदस्त लड़ाई है। अब देखना ये है कि आखिर टी20 विश्व कप के सुपर 8 में पहुंचने वाले आखिरी टीम कौन होगी?

इन 7 टीमों ने बनाई सुपर -8 में जगह

वेस्टइंडीज और अमेरिका के मेजबानी में हो रहे ये टी20 विश्व कप में अब केवल 5 ही ग्रुप मैच बचे हैं। इसके बाद सुपर -8 के मुकाबले खेले जाएंगे। इसके पहले अमेरिका, भारत, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान ने सुपर -8 में जगह बना ली है। वहीं पाकिस्तान, न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीम बाहर हो गई हैं।

आठवीं टीम के लिए इन दोनों टीमों के बीच लड़ाई

ग्रुप डी को छोड़कर बाकी तीनों ग्रुप से 2-2 टीमें सुपर -8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। ग्रुप डी से केवल साउथ अफ्रीका ही सुपर -8 में पहुंची है। जबकि नेपाल और श्रीलंका बाहर हो चुकीं हैं। बांग्लादेश के पास 4 प्वाइंट हैं जबकि नीदरलैंड्स के पास मात्र 2 प्वाइंट ही हैं। इसलिए बांग्लादेश का सुपर -8 में पहुंचना ज्यादा आसान है। नीदरलैंड्स को सुपर -8 में जगह बनाने के लिए श्रीलंका को बड़े अंतर से हराना होगा। इसके बाद नेपाल बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराए इसकी कामना करनी होगी। अगर बांग्लादेश नेपाल को हरा देता है या श्रीलंका से नीदरलैंड्स हार जाता है तो बांग्लादेश सुपर 8 में पहुंच जाएगी।

Tags:    

Similar News