Weather Report: 30 अगस्त को कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए कहां बरसेंगे बादल, कहां चलेगी तूफानी हवा

Update: 2024-08-29 23:30 GMT

Weather Report Today

Weather Report Today : भारी बारिश से गुजरात में हालत खराब है। 30 अगस्त को मौसम विभाग द्वारा कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। गुजरात में भी सौराष्ट्र और कच्छ में भारी बारिश का अलर्ट है। इस खबर में पढ़िए देश भर के मौसम का हाल।

मौसम विभाग के अनुसार, ओडिशा और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (20 सेमी से अधिक) होने की संभावना है। सौराष्ट्र और कच्छ, केरल और माहे, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा (करीब 12 सेमी) होगी।

यहां भी भारी बारिश का अलर्ट :

इसके अलावा उत्तराखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, गोवा और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा (27 सेमी) की संभावना है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ बारिश होगी।

यहां चलेंगी तेज हवाएं :

उत्तर, मध्य अरब सागर और दक्षिण अरब सागर के उत्तरी भागों, गुजरात, महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, कर्नाटक, केरल तटों, लक्षद्वीप क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी और श्रीलंका तट पर 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है, जो 55 किमी प्रति घंटे तक की गति तक पहुँच सकती है।

इसके अलावा, गुजरात तट, उत्तर-पूर्व अरब सागर, उत्तर-पश्चिम के कई हिस्सों, पूर्व-मध्य अरब सागर, सटे पश्चिम-मध्य अरब सागर, पूर्व-मध्य और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में 45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है, जो बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे हो सकती है।

तूफानी हवाएँ चलने की संभावना :

पश्चिम-मध्य अरब सागर के पश्चिमी हिस्सों, दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के अधिकांश हिस्सों, सोमालिया, यमन, ओमान के तटों पर 45 किमी प्रति घंटे से 55 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है, जो बढ़कर 65 किमी प्रति घंटे हो सकती है गुजरात तट से दूर उत्तर-पूर्वी अरब सागर में 65 से 75 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तूफानी हवाएँ चलने की संभावना है, जो बढ़कर 85 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुँच सकती हैं। मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है।

Tags:    

Similar News