George Kurian: बीजेपी के फैसले ने फिर एक बार सबको चौंकाया , एमपी से जॉर्ज कुरियन को भेजी राज्यसभा!

Update: 2024-08-20 13:03 GMT

George Kurian: बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के फैसले ने एक बार फिर सबको चौंका दिया है। 3 सितंबर को राज्यसभा के लिए चुनाव होना है और इस चुनाव के लिए भाजपा ने एमपी से जॉर्ज कुरियन के नाम पर मुहर लगाई है!

दरअसल आने वाले अगली महीने की 3 तारीख को राज्यसभा की खाली सीटों के लिए चुनाव होना है। इस पर सभी पार्टियों ने अपनी नजर गड़ाए रखी है। इसी बीच एक सूत्र की माने तो मध्य प्रदेश से बीजेपी ने अपना राज्यसभा का उम्मीदवार तय कर लिया है। बीजेपी ने यहां से (George Kurian) जॉर्ज कुरियन को अपना उम्मीदवार चुना है। बता दें कि जॉर्ज केरला से आते हैं। अभी फिलहाल जॉर्ज कुरियन केंद्र में मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी और अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री का पद संभाल रहे हैं।

सिधिंया के हटने से खाली हुई सीट

बता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य केंद्रीय मंत्री ने गुना से लोकसभा सांसद निर्वाचित होने के बाद जून में राज्यसभा सीट छोड़ दी थी और केंद्रीय मंत्री के इस्तीफा देने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी और खाली हुई इस सीट पर अब जॉर्ज कुरियन राज्यसभा जाएंगे। कुरियन का निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है। नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 21 अगस्त है।

Tags:    

Similar News