MP Weather Updates: एमपी में मौसम ने बदली करवट, 3 दिन में 32 जिलों में भारी बारिश, जानिए अपने जिले का हाल

इस बार सामान्य से 106% तक बारिश होने का अनुमान है। 25-26 जून को एक मजबूत सिस्टम सक्रिय होगा, जिससे पूरा प्रदेश मानसून की बारिश से भीग जाएगा।

Update: 2024-06-24 11:10 GMT

MP Weather Updates: भोपाल। मध्य प्रदेश में आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दी है, 3 दिन के अंतराल में मानसून ने प्रदेश के 32 जिलों में दस्तक दे दी है और अगले 5 दिनों में पूरे प्रदेश को कवर कर लेने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बादल छाने की संभावना सबसे आखिरी है।

इस बार सामान्य से 106% तक बारिश होने का अनुमान है। 25-26 जून को एक मजबूत सिस्टम सक्रिय होगा, जिससे पूरा प्रदेश मानसून की बारिश से भीग जाएगा। इससे पहले रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर समेत मध्य प्रदेश के 17 जिलों में बारिश हुई। भोपाल में सबसे ज्यादा 1.7 इंच बारिश दर्ज की गई। धार-सागर में 1 इंच और सतना में 1.2 इंच बारिश हुई। इंदौर, खरगोन, शिवपुरी और खंडवा में आधा इंच या उससे ज्यादा बारिश हुई। नर्मदापुरम, खंडवा, रायसेन, उज्जैन, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, नौगांव, सिवनी और टीकमगढ़ में भी बारिश हुई।

बड़वानी में सोमवार सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रहे एक स्वास्थ्यकर्मी की बोलेरो गाड़ी गोई नदी के पुल पर पानी में फंस गई। हालांकि, समय रहते सभी को सुरक्षित बचा लिया गया। मौसम विभाग ने रविवार को भोपाल, इंदौर और उज्जैन समेत 26 जिलों में मानसून के पहुंचने की घोषणा की। ये जिले हैं अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, देवास, सीहोर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, जबलपुर, सागर, दमोह, कटनी, उमरिया, शहडोल, सीधी और सिंगरौली। इससे पहले मानसून छह जिलों पंढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर में प्रवेश कर चुका था। इस तरह अब मानसून कुल 32 जिलों में पहुंच चुका है।

Tags:    

Similar News