MP August 26 Weather Update: कृष्ण जन्माष्टमी पर मौसम ने बदल अपना तेवर,भोपाल और 15 अन्य जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

Update: 2024-08-26 08:44 GMT

MP August 26 Weather Update: भोपाल। मौसम विभाग ने जन्माष्टमी पर प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में एक मजबूत वर्षा तंत्र के कारण भारी बारिश हो रही है और यह 27 अगस्त तक यानी कल तक सक्रिय रहेगा। भोपाल, गुना, छिंदवाड़ा, जबलपुर और ग्वालियर आदि 16 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।


                                                                                                             Current weather condition | IMD Bhopal

मौसम विभाग ने अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में भारी बारिश की संभावना है। बड़वानी, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, मऊगंज, सीधी, पन्ना और छतरपुर में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मध्य प्रदेश में एक मजबूत बारिश का सिस्टम सक्रिय होने के कारण अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की संभावना है। साथ ही कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की भी संभावना है। साथ ही विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा जैसे जिलों में मौसम में बदलाव, तेज हवाएं और गरज के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।



मध्य प्रदेश में भारी बारिश जारी रहने के कारण और भी बांधों के गेट खोले जा रहे हैं। उमरिया में जोहिला डैम के चार गेट खोले गए, नर्मदापुरम में तवा डैम के 3 गेट खोले गए, केरवा डैम के 4 गेट खोले गए, भोपाल में भदभदा डैम के 2 गेट खोले गए, कलियासोत डैम का एक गेट खोला गया।

Tags:    

Similar News