शिवराज सिंह चौहान कृषि मंत्रालय की कमान संभालते ही एक्शन मोड में, कहा - अधिकारियों को सौपूंगा संकल्प पत्र

Shivraj Singh Chauhan : शिवराज सिंह चौहान को कृषि कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

Update: 2024-06-11 07:43 GMT

Shivraj Singh Chauhan : कृषि मंत्रालय की कमान संभालते ही एक्शन मोड में शिवराज

दिल्ली। शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कृषि मंत्रालय की कमान संभाल ली है। रविवार को उन्होंने केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली थी। सोमवार को पोर्टफोलियो बांटा गया और उन्हें कृषि कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी। जिम्मेदारी मिलते ही शिवराज सिंह चौहान एक्शन मोड में दिखाई दिए। उन्होंने बताया कि, आज ही मैं अधिकारियों को भाजपा का संकल्प पत्र दूंगा। भाजपा ने चुनाव के समय किसानों के लिए जो वादे किए थे उन्हें पूरा करने की दिशा में काम किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि प्रधानमंत्री ने कल जो पहला फैसला लिया, वह किसानों के हित में था। उन्होंने किसान सम्मान निधि जारी करने का फैसला किया। अब प्रधानमंत्री के नेतृत्व में एनडीए सरकार इन कार्यों को और तेजी से आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है, उस पर लगातार काम चल रहा है। हम सब मिलकर उसमें और भी तेजी से काम करेंगे और किसानों के कल्याण के लिए हर संभव कदम उठाएंगे...आज ही मैं अधिकारियों को संकल्प पत्र सौंपने जा रहा हूं।'

बता दें कि, इस बार सरकार का कृषि और किसानों पर फोकस अधिक है। प्रधानमंत्री ने पदभार संभालते ही पहला कदम किसानों के हित में उठाया था। प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की 17 वीं किश्त जारी की थी। ऐसे में मध्यप्रदेश की विदेशा सीट से सांसद शिवराज सिंह चौहान पर बड़ी जिम्मेदारी है।

Tags:    

Similar News