Siwan Hooch Tragedy: बिहार में जहरीली शराब से 25 लोगों की मौत, अब तक 12 गिरफ्तार

Bihar DGP Alok Raj

Bihar DGP Alok Raj

Illegal Liquor in Bihar : बिहार। अवैध शराब पीने से सीवान में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। इस बात की पुष्टि गुरूवार शाम को बिहार डीजीपी आलोक राज (Bihar DGP Alok Raj) ने मीडिया से बात करते हुए की है। डीजीपी आलोक राज ने बताया कि जहरीली शराब मामले में अब तक 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें सारण में तीन और सीवान में नौ लोग शामिल हैं।

अवैध शराब नेटवर्क से जुड़े लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

डीजीपी आलोक राज ने आगे बताया कि, घटना में कथित रूप से शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार किए गए आरोपियों से मिली जानकारी के आधार पर साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं। इस नेटवर्क में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीएम नीतीश ने की समीक्षा बैठक

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीवान और सारण (छपरा) में जहरीली शराब से हुई मौतों की खबर के बाद गुरुवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।सीएमओ के एक बयान के मुताबिक, समीक्षा के बाद सीएम ने मद्यनिषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के सचिव को क्षेत्र का दौरा करने, जानकारी इकट्ठा करने और मामले की गहन जांच करने का निर्देश दिया है।

सारण SP कुमार आशीष (Saran SP Kumar Ashish) ने कहा, शराब को औद्योगिक स्प्रिट बताया गया है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। स्थानीय पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और SHO और अन्य कर्मियों से पूछताछ की गई है। यदि उनकी प्रतिक्रिया असंतोषजनक है, तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। एएसआईटी का भी गठन किया गया है, पिछले 24 घंटों में हमने जिले में 250 छापे मारे, 1,650 लीटर शराब बरामद की।

सारण के जिला मजिस्ट्रेट अमन समीर (Saran District Magistrate Aman Sameer) ने कहा कि मृतकों के परिवारों को मुआवजे के पात्र होने के लिए राज्य के शराब प्रतिबंध के लिए अपना समर्थन देना होगा। जिला मजिस्ट्रेट अमन समीर ने बताया, मृतकों के परिवारों को शराब प्रतिबंध के लिए अपना समर्थन देना चाहिए और शराब का विरोध व्यक्त करना चाहिए। यदि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आवश्यक शर्तों को पूरा करती है, तो परिवारों को 4 लाख रुपये का अनुग्रह भुगतान प्रदान किया जाएगा।

Tags

Next Story